8 Ways Governments Could Use the Blockchain to Achieve ‘Radical Transparency’

अंतर्राष्ट्रीय बैंकों और वित्तीय संस्थानों को अपने सिस्टम में ब्लोकचेन-प्रौद्योगिकी को एकीकृत करने के तरीकों की तलाश कर रहे हैं। इसके उपयोग के आठ तरीके से नीचे दिया जाता है। सरकार की दक्षता में सुधार करने के ब्लोकचेन-प्रौद्योगिकी का उपयोग कर उन्हें लागू कर सकता है।

1. साध्य तथ्यों

राष्ट्रपति और "डिजिटल चैंबर ऑफ कॉमर्स" बोरिंग पेरीन, के संस्थापक Govtech.com से कहा:

"हम पूरी पारदर्शिता के बारे में बात कर रहे हैं। किसी को भी ब्लोकचेन में देखो और कभी बाहर किया गया है कि हर गतिविधि देख सकते हैं। आप साध्य तथ्यों के किसी भी प्रकार के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।"

"डिजिटल चैंबर ऑफ कॉमर्स" प्रभावशाली व्यक्तियों को डिजिटल आस्तियों बढ़ावा देने का प्रयास है कि एक व्यापार संगठन है।

मतदान में

2. सटीकता

सबसे प्रत्याशित प्रस्तावों में से एक इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग है। सावधानी से विचार वोट महंगा और अक्षम है। 2014 के शुरुआत के बाद से, क्रिप्टो-वोटिंग नॉर्वे और डेनमार्क में चुनावों में इस्तेमाल किया गया था। यह यूरोपीय समुद्री डाकू पार्टी के लिए, साथ ही स्पेनिश कांग्रेस में चुनाव में इस्तेमाल किया गया था। यह जानकारी वेबसाइट "मदरबोर्ड" पर एक लेख में प्रकाशित हुआ था।

सरकार तंत्र के

3. जवाबदेही

ब्लोकचेन प्रौद्योगिकी लंदन में जमीन और वित्त की मौजूदा सरकार रजिस्ट्री के आधुनिकीकरण के लिए प्रस्तावित किया गया है। यह प्रस्ताव 2016 में मेयर के पद के लिए एक उम्मीदवार द्वारा किया गया था। ये रिकॉर्ड स्थायी रूप से जमा हो जाती है, तो बदल रहा है या छेड़छाड़ की प्रबल संभावना है। ब्लोकचेन प्रौद्योगिकी इस से बचने में मदद मिलेगी।

4. सुरक्षा में सुधार

सरकारों हैकर हमलों की चपेट में हैं कि मौजूदा केंद्रीकृत रजिस्टरों उन्नयन कर सकते हैं। विकेन्द्रीकृत रजिस्ट्री कागज रिकॉर्ड बनाए रखने के लिए जरूरत से सरकार को आजाद कराने सकते हैं। यह अपने बजट का एक बड़ा हिस्सा बचा लेगा। नई रजिस्ट्री सुरक्षित और पारदर्शी है।

5. कम लागत

हारून लाशर आइ फ़ोन के लिए एक बिटकोइन बटुए "ब्रेडवालेट" विकसित किया गया है जो कंपनी में एक बोर्ड के सदस्य है। उन्होंने कहा कि govtech.com से कहा:

"कंपनियों कागज रिकॉर्ड बनाए रखने के लिए लोगों को भर्ती करने की जरूरत है।, तो वे अपने काम का एक लेखा परीक्षा का संचालन करने के लिए है इसके अलावा, कंपनियों के लिए इन लोगों को शिक्षित करना होगा। इसके अलावा, नियोक्ताओं के लोग काम करते हैं, जिसमें परिसर के लिए किराए का भुगतान करने के लिए आवश्यक हैं। उन्होंने यह भी मजदूरी का भुगतान करना होगा और पेंशन निधि के लिए योगदान है। यह बहुत महंगा है। ब्लोकचेन प्रौद्योगिकी इन फंडों को बचाने में मदद मिलेगी। इसके अलावा, यह बेकार काम का एक बहुत से बचाने के लिए होगा। "

6. प्रभावी सामाजिक कार्यक्रमों

"ब्लू हल रिसर्च" जेम्स हाईट के विश्लेषक करने के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग करने का सुझाव दिया "सामाजिक सेवाओं के कार्यक्रमों में निष्पक्षता सुनिश्चित करते हैं। उदाहरण के लिए, सामाजिक जरूरतों के लिए भुगतान करने के लिए खाना टिकटों और चेक जारी करने में।" डाटा "govtech.com" द्वारा प्रदान किया गया। ब्लोकचेन प्रौद्योगिकी सरकारों संसाधनों का ट्रैक रखने मंए मदद मिलेगी और उनके वितरण की जांच करने के लिए।

7. ब्लोकचेन संपत्ति का ट्रैक रखने में मदद करता है

ब्लोकचेन प्रौद्योगिकी पेटेंट और बौद्धिक संपदा अधिकारों का एक रजिस्टर बनाए रखने में मदद करता है। प्रणाली 100% पारदर्शी है। इसके अलावा, यह छेड़छाड़ करने के लिए प्रतिरोधी है। यह आपको इसे बदलने की संभावना के बिना अपने मूल रूप में जानकारी की दुकान करने की अनुमति देता है। ब्लोकचेन आसानी से पता लगाया जा सकता है। इस प्रौद्योगिकी के पेटेंट और बौद्धिक संपदा अधिकारों के रजिस्टर रखने के लिए आदर्श समाधान है।

8. योग्य फॉरेंसिक सबूत

"मेर्कल ट्रू ब्लड एडम" शॉन एपल बौन में विशेष परियोजनाओं के निदेशक इस तरह के प्रयोग ब्लोकचेन के लिए "प्राकृतिक" हो सकता है कि कहते हैं। इस उद्देश्य के लिए, "न्यायपालिका प्रणाली छेड़छाड़ करने के लिए स्थिर और प्रतिरोधी है कि आश्वासन दिया जाना चाहिए।"