ऑस्ट्रेलियाई बैंकों "एएनजेड" और "वेस्टपैक" परीक्षण भुगतान प्रणाली "लहर" चली

Two of Australia's "big four banks," Westpac Banking Corporation and the Australia and New Zealand Bank Group (ANZ), are trialing Ripple payments for faster and lower-cost cross-border payments.

259 Total views
269 Total shares
Australia’s 'Big Four' Banks ANZ & Westpac Test Out Ripple Payments

बैंकों "वेस्टपैक बैंकिंग कारपोरेशन" और "ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड बैंक समूह" (एएनजेड) तथाकथित "बिग फोर" ऑस्ट्रेलियाई बैंकों के हैं। इन बैंकों को कंपनी "लहर" से एक भुगतान प्रणाली का परीक्षण करने का फैसला किया है। इस प्रणाली को अंतरराष्ट्रीय भुगतान तेज कर सकते हैं, साथ ही उन्हें कम महंगा बनाने के लिए।

बैंक "वेस्टपैक" भुगतान के इस प्रकार के एकीकरण की प्रक्रिया में बैंक "एएनजेड" से भी तेज है। यह तकनीक "सबूत की अवधारणा" का उपयोग करता है। बैंक कर्मचारियों को अन्य देशों के लिए छोटे भुगतान के कार्यान्वयन के माध्यम प्रणाली का परीक्षण कर रहे हैं।

भुगतान की प्रणाली 'तरंग' बैंक और अधिक जल्दी और बहुत अधिक सस्ते में दुनिया भर में धन हस्तांतरण करने की अनुमति देगा। राहेल स्लेड समाचार वेबसाइट "ऑस्ट्रेलियाई वित्तीय समीक्षा" के साथ एक साक्षात्कार में यह राय व्यक्त की है। राहेल स्लेड बैंक "वेस्टपैक" में अंतरराष्ट्रीय लेन-देन के लिए जनरल मैनेजर है। राहेल स्लेड समझाया:

"हमारी प्रौद्योगिकी आज बाजार में मौजूद विकल्पों में से किसी की तुलना में बहुत तेजी से होता है। यह तकनीक सभी ऑस्ट्रेलिया के लिए बहुत उपयोगी हो जाएगा। वे जल्दी से और सस्ते में, विदेश में भुगतान करने में सक्षम हो जाएगा। यह एक छोटी राशि के लिए भुगतान करने के लिए विशेष रूप से लाभप्रद है।"

श्रीमती स्लेड इस प्रौद्योगिकी बैंक प्रत्येक भुगतान के प्रेषक की पहचान करने की अनुमति देगा गयी। यह तकनीक और काले धन को वैध मुकाबला करने के लिए कानून "अपने ग्राहक को जानिए 'की नीति से संबंधित बैंक की नियामक आवश्यकताओं को पूरा करती है।

बैंक "एएनजेड" प्रणाली में मौजूद फायदे परख होती है। अपने प्रतिनिधियों प्रणाली के निर्माता है जो कंपनी 'तरंग लैब्स ", के साथ बातचीत कर दिया गया है। "एएनजेड" के प्रतिनिधि यह सूचना दी।

"वेस्टपैक" और "एएनजेड बैंक" की "ऑस्ट्रेलिया के कॉमनवेल्थ बैंक" के उदाहरण का पालन करें। बैंक 29 मई को भुगतान प्रणालियों के एकीकरण "लहर" की घोषणा की। प्रणाली सहायक कंपनियों के बीच अंतरराज्यीय बस्तियों के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।

बैंक के क्रम में क्रिप्टो प्रोटोकॉल परीक्षण "इन प्रोटोकॉल का उपयोग अंतर-बैंक स्थानान्तरण के लिए फायदे का अध्ययन।" डेविड व्हाइटइंड "ऑस्ट्रेलियाई सूचना उद्योग एसोसिएशन 'के निर्माण पर ध्यान केंद्रित किया है, जो घटना में अपने भाषण के दौरान यह जानकारी दी। डेविड व्हाइटइंड "ऑस्ट्रेलिया के कॉमनवेल्थ बैंक 'के सीईओ है।

इन बैंकों अंतरराष्ट्रीय भुगतान करने के लिए नेटवर्क "लहर" के लाभों को तलाश रहे हैं। हालांकि, वे इस स्तर पर बिटकोइन के साथ काम करने को तैयार नहीं हैं। उनका तर्क विनियमन की कमी और काले धन को वैध के साथ जुड़े रहे हैं कि उच्च जोखिम है।

बैंक "वेस्टपैक" नई प्रौद्योगिकियों में रुचि रखता है। बैंक बिटकोइन और ब्लोकचेन के लिए अवसरों की तलाश कर रही है। राहेल स्लेड के अनुसार, बिटकोइन सावधान अवलोकन और अध्ययन की आवश्यकता है।

"एएनजेड" के प्रेस सचिव बैंक भुगतान करने के लिए नई प्रौद्योगिकियों को लागू करने की योजना है। हालांकि, बैंक जोखिम का प्रबंधन करने के लिए है। इसके अलावा, बैंक विनियामक दायित्वों का पालन करना चाहिए।

उसने कहा:

"नियामकों पल में बिटकोइन और अन्य क्रिप्टो-मुद्रा अध्ययन कर रहे हैं। वे तकनीक को समझने के लिए चाहते हैं। वे इसके उपयोग से पैदा हो सकता है कि संभावित परिणामों को समझने के लिए चाहते हैं। हम कोई भी निर्णय लेने से पहले इस अध्ययन के परिणामों को देखने की जरूरत है।"

कंपनी 'तरंग लैब्स "इससे पहले इस साल एशिया-प्रशांत क्षेत्र में विस्तार करने के अपने इरादे की घोषणा की। कंपनी सिडनी, 6 अप्रैल में एक कार्यालय स्थापित किया है। इस लहर "से वास्तविक समय प्रोटोकॉल के लिए बढ़ती मांग" के जवाब में किया गया था "इस क्षेत्र में।"

7 मई के रूप में, सिस्टम "लहर" चुपके से परीक्षण किया गया था। पच्चीस बैंकों और दस बचाव धन परीक्षण लागू किया है। श्री राव "सिडनी मार्निंग हेराल्ड 'के लिए यह कहा।

×

Hottest Bitcoin News Daily

For updates and exclusive offers, enter your e-mail below.