"मेरे अनुसार "बिट्कोइन" मुद्रा एक उपकरण है, न कि इसे मुद्रा के रूप में इस्तेमाल किया जाना चाहिए "

Cointelegraph SA recently attended the African Cards & Payments Conference in Sandton, Johannesburg, where local bitcoin payment processing company PayFast stood out as a technology company with a vision.

113 Total views
905 Total shares
‘Bitcoin Should be Used as a Currency Tool, Rather Than a Currency Itself’

"मेरे अनुसार  "बिट्कोइनमुद्रा  एक उपकरण है कि  इसे मुद्रा के रूप में इस्तेमाल किया जाना चाहिए "

गैरेथ  ग्रोबलर कंपनी के संस्थापक  सीईओ

कोइन्टेलीग्राफ़ SA एसए ने हाल ही में अफ्रीकी सम्मेलन "अफ्रीकी कार्ड और भुगतान सम्मेलन 'का दौरा किया। वह भुगतान के आधुनिक साधन के लिए समर्पित था। यह सैंडटन, जोहानसबर्ग, दक्षिण अफ्रीका में आयोजित किया गया था। स्थानीय बिट्कोइन कंपनी 'पे फ़ास्ट "आधुनिक प्रौद्योगिकी को यहां प्रस्तुत किया।

हम एक स्थानीय विशेषज्ञ और उद्यमी, श्री गैरेथ ग्रोबलर से बात करने में कामयाब रहे। उन्होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीकी बिट्कोइन एक्सचेंज "ICE³ एक्स" के संस्थापक है। श्री बिट्कोइन r, सम्मेलन के दौरान प्रौद्योगिकी बिट्कोइन के बारे में एक प्रस्तुति पेश की। उन्होंने कहा कि उन्होने  इस महाद्वीप के पार से उद्योग के पेशेवरों के साथ वीआईपी बैठक की है । चर्चा " बिट्कोइन " के मिथकों और किंवदंतियों को दूर करने हेतु थी। विशेषज्ञों ने प्रौद्योगिकी ब्लोक्चेन का वास्तविक लाभ समझाने की कोशिश की है।

हम श्री ग्रोबलर से कुछ प्रश्नों का उत्तर पूछा:

कोइनटेलीग्राफ़ : अफ्रीका में विशेषज्ञों के रूप में प्रौद्योगिकी बिट्कोइनमानता है?

गैरेथ ग्रोबलर: यह तकनीक बहुत नयी है। यह अफ्रीका में फाइनेंसरों के बहुमत के लिए 'नई' है। वे अभी तक बिट्कोइन भुगतान के उत्पादक उपयोग करने के लिए कैसे पता नहीं है। मीडिया क्रिप्टो-मुद्रा की दुनिया से केवल कुछ उज्ज्वल घटनाओं का उल्लेख है।

"अफ्रीका, खासकर दक्षिण अफ्रीका, प्राकृतिक संसाधनों की प्रचुरता है। और हम पारदर्शी प्रबंधन और रिपोर्टिंग प्रौद्योगिकी की जरूरत है।"

कोइनटेलीग्राफ़: आप बिट्कोइन के बारे में कैसे सुना?

गैरेथ ग्रोबलर: मैं इस परियोजना के लिए भुगतान के समाधान की खोज, इस विषय पर ठोकर खाई। मैं बिट्कोइन के तंत्र द्वारा शुरू गया था। प्रोग्रामर के लिए दशकों से संघर्ष कर रहे हैं, जिसके साथ समस्या यह है कि करने के लिए यह सरल समाधान। सबसे पहले मैं बिट्कोइन की कीमत और अस्थिरता से हैरान था। लेकिन मैं जल्द ही इसके उपयोग के लिए प्रौद्योगिकी और विकल्प के महत्व का एहसास हुआ। तब मैं आगे बिट्कोइन की जांच करने का फैसला किया।

सीटी: कैसे आपको अपना पहला बिट्कोइन मिला?

गैरेथ  ग्रोबलर: मैं अपने दोस्त से कुछ सिक्के पाने के लिए भाग्यशाली था। लेकिन फिर मैंने सोचा कि मैं अक्सर सोचा है $ 12. अमेरिका की राशि में एक छोटे से अधिक खरीदा "केवल मैं और अधिक खरीदा था, ओह।" मुझे लगता है हम कंपनी के निर्माण पर 18 महीने बिताए हैं कि खुश हूँ। यह भविष्य में एक महत्वपूर्ण कदम का हिस्सा बन सकता है। मुद्रा बिट्कोइन आज $ 1200 की कीमत पर पहुँच गया है जब इस तरह के व्यापक मीडिया कवरेज नहीं मिला है अगर हम ऐसा नहीं कर सका।

Gareth Grobler

बिटकोइन "मुद्रा का एक उपकरण है, न कि मुद्रा के रूप में इस्तेमाल किया जाना चाहिए।" " ऐसा मुझे विश्वास है "

पूर्ण साक्षात्कार पढ़ने के लिए, दक्षिण अफ्रीका में कोइन्टेलीग्रफ़ पर लिंक पर क्लिक करें।

×

Hottest Bitcoin News Daily

For updates and exclusive offers, enter your e-mail below.