Bitcoin Transactions Surge to Record Highs amid Greece Crisis

बिटकोइन के साथ लेनदेन की संख्या मंगलवार को रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया। दिसंबर 2013 में "Mt.Gox" के पतन के समय में किया गया था जो पिछले रिकॉर्ड तोड़ दिया।

नया रिकार्ड

प्रति सेकंड 442 लेन-देन 7 जुलाई को दर्ज किए गए। प्रति सेकंड के बारे में 289 लेनदेन - यही पेपैल पर लेन-देन के बारे में दो बार औसत संख्या है।

जुलाई 5 लेनदेन की संख्या तेजी से वृद्धि शुरू किया। लेनदेन की संख्या 4 गुना की वृद्धि हुई है। लेनदेन की अधिकतम संख्या प्रति दिन 202,000 की राशि। लेनदेन की संख्या उस निशान तक पहुंचने के बाद गिरने लगे। मामूली वृद्धि 30 जून से पहले शुरू हुआ। इस के साथ ही क्योंकि पूंजी नियंत्रण की बहाली के बारे में जानकारी की, की वजह से ग्रीस के संभावित दिवालियापन के बारे में खबर के लिए हुआ है।

उपयोगकर्ताओं में से एक "रेडिट" डेटा रिहाई के बाद कहा:

"नेटवर्क बिटकोइन ब्लॉक का आकार केवल 1 एमबी। अब मैं ब्लॉक आकार में वृद्धि नहीं होगी, भले ही भविष्य के बारे में कम चिंतित हूँ है कि इस तथ्य के बावजूद, तनाव के साथ निपटना।

नेटवर्क बैंडविड्थ

बहस का मुख्य विषय नेटवर्क बिटकोइन के रिश्तेदार संरचनात्मक अखंडता सामना कर रहा था। इसके अलावा, डेवलपर्स और विशेषज्ञों बिटकोइन के व्यापक गोद लेने के मुद्दे पर चर्चा की। हालांकि, नेटवर्क यातायात में अचानक उल्लेखनीय वृद्धि का सामना करने की क्षमता का प्रदर्शन किया है।

नेतृत्व डेवलपर, श्री गेविन एंडरसन, पहले 8 एम बी को 1 एम बी करने के लिए ब्लॉक का आकार बढ़ाने के लिए प्रस्ताव रखा। एक बड़ा ब्लॉक आकार प्रति सेकंड लेनदेन की संख्या में वृद्धि होगी। अधिकांश इस विचार से नहीं लिया।

परियोजना "ओपन बिटकोइन गोपनीयता" के निर्माता, श्री जस्टस रेनवियर एक और तर्क का कारण बनता है। उन्होंने कहा कि ब्लॉक के आकार मुद्रा के रूप में बिटकोइन की उपलब्धता में सुधार के तरीकों पर एक कृत्रिम बाधा है कि बताते हैं। इससे भी महत्वपूर्ण बात, लेन-देन के संचालन के लिए आयोग के आकार - एक पूरे के रूप में प्रणाली के मूल्य के विकास के लिए एक बाधा है।

श्री रेनवियर कोइन टेiलिग्राफ़ से कहा:

"हम गलत तरीके से इस समस्या को हल करने की कोशिश कर रहे हैं। हम उन्हें मुफ्त में मिल जो कम संसाधनों का उपयोग करने के लिए लोगों को समझाने की कोशिश कर रहा रोकने की जरूरत है।"

आज, लेनदेन की संख्या कल के रिकॉर्ड की तुलना में गिरावट शुरू हुई। लेकिन ग्रीस में स्थिति अप्रत्याशित बनी हुई है। इसलिए, हम औसत से ऊपर के स्तर पर लेनदेन की संख्या में निरंतर वृद्धि की उम्मीद है।

कुछ बिटकोइन ऑपरेटरों ग्रीस के नागरिकों के लिए प्रोत्साहनों को पेश करने का प्रस्ताव रखा। उदाहरण के लिए, प्रोत्साहन बिटकोइन में पैसे के प्रबंधन के लिए संक्रमण की सुविधा के क्रम में, आयोग की लागत की अस्वीकृति हो सकता है।


Follow Cointelegraph on Facebook