"अलेक्ज़ेन्ड्रिया" - नए बिना सेंसर पीयरिंग "मीडिया लाइब्रेरी" "ब्लोकटेक" पर

San Diego-based blockchain startup Blocktech launched a crowdfunding campaign to fund Alexandria, a decentralized, open-source, peer-to-peer “library” for all sorts of media.

276 Total views
686 Total shares
Blocktech Introduces Uncensorable Peer-to-Peer Media 'Library' Alexandria

टरनेट पर सूचना की स्वतंत्रता के लिए लड़ाई में अगला कदम क्या है?  स्टार्टअप "ब्लोकटेक" सैन डिएगो में परियोजना "अलेक्ज़ेन्ड्रिया" की सामूहिक वित्तपोषण का एक अभियान शुरू किया। अलेक्जेंड्रिया एक विकेन्द्रीकृत, पीयरिंग" पुस्तकालय है।" यह मीडिया के सभी प्रकार के लिए खुला स्रोत सॉफ्टवेयर पर आधारित है।

अलेक्जेंड्रिया «ब्लोकचेन» प्रौद्योगिकी का उपयोग करता है। यह उपयोगकर्ताओं को वास्तव में किसी भी मीडिया को वितरित करने की अनुमति देता है। उदाहरण के लिए, वीडियो, संगीत, पॉडकास्ट, किताबें और 3 डी-मुद्रित वस्तुओं के लिए। यह सभी कंप्यूटरों के बिना सेंसर वैश्विक नेटवर्क में प्रस्तुत किया है।

"ब्लोकटेक" डेवोन पढ़ें महानिदेशक "कोइन टेलीग्राफ़" के लिए एक साक्षात्कार में कहा:

यह नेटवर्क में सहकर्मी प्रौद्योगिकी का उपयोग करता है के बाद से, यूट्यूब "या" साउंडक्लाउड "। लेकिन सर्वर की अलेक्जेंड्रिया स्वतंत्र मंच" आप के साथ अलेक्जेंड्रिया तुलना कर सकते हैं। "उपयोगकर्ता हैं जो वे चाहते प्रकाशित कर सकते हैं। केवल वे प्रकाशनों पर पूरा नियंत्रण है "।

अलेक्जेंड्रिया एक पुस्तकालय के रूप में प्रस्तुत किया है। हालांकि, इसके सॉफ्टवेयर तकनीकी रूप से कोई मीडिया में जानकारी है। इसके बजाय, यह भंडारण और चुंबकीय हाइपर-लिंक के वितरण के लिए «ब्लोकचेन» प्रौद्योगिकी का उपयोग करता है। इस तरह हाइपरलिंक लोकप्रिय विकेन्द्रीकृत फ़ाइल साझा प्रोटोकॉल "बिट" के साथ जुड़े हुए हैं। इस प्रकार, अलेक्जेंड्रिया धार साइटों की एक वितरित संस्करण के रूप में देखा जाना चाहिए। उदाहरण के लिए, एक धार साइट "पायरेट्बे" के रूप में इस तरह के। हालांकि, जबकि यह कुछ अतिरिक्त सुविधाओं है। इस तरह स्ट्रीमिंग कार्यक्षमता और अंतर्निहित भुगतान विकल्प के रूप में।

प्रणाली कोई केंद्रीय सर्वर है कि अलेक्जेंड्रिया का मुख्य लाभ। एक लाभ यह पारंपरिक धार साइटों के साथ तुलना में मौजूद है। इस सेवा का काम बंद कर दिया है या निष्क्रिय नहीं किया जा सकता है कि इसका मतलब है। उदाहरण के लिए, धार साइटों बहुत अक्सर अवरुद्ध कर रहे हैं। जब तक किसी को खनन "फ़्लोरिनकोइन" में लगे हुए है, के रूप में अलेक्ज़ेन्ड्रिया मौजूद रहेंगे।

श्री रीड ने कहा:

"इस परियोजना का उद्देश्य - इस ग्रह पर हर व्यक्ति की अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का अधिकार देने के लिए है। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए, यदि आप कानून को दरकिनार समाप्त, कम करने या उन्हें अनदेखा करने की जरूरत नहीं है। हम सिर्फ इंटरनेट के स्वभाव में इस संभावना को एम्बेड।

अलेक्जेंड्रिया में, नागरिकों पुलिस की बर्बरता से पता चलता है जो एक सेल फोन, के साथ वीडियो डाल सकते हैं। मुखबिर भ्रष्टाचार के सबूत रख सकते हैं। बच्चे को ग्लोबल वार्मिंग की समस्या को सुलझाने के लिए अपने अभिनव विचार के बारे में बात करेंगे। सीरिया की विधवा एक युद्ध क्षेत्र में जीवन के बारे में उसे स्वतंत्र दस्तावेजी साझा करें। वह अपने गांव के पुनर्निर्माण में मदद करने के लिए, फिल्म देखने के लिए दर्शकों से आय खर्च करेगा। कोड़ी विल्सन 3 डी प्रिंटर पर आग्नेयास्त्रों मुद्रण के लिए लेआउट का हिस्सा होगा। कोई भी सेंसरशिप पर डाल सकते हैं। "

इसके अलावा, "अलेक्ज़ेन्ड्रिया" ऑनलाइन रचनात्मक सामग्री के सभी प्रकार बनाने, जो उन लोगों के लिए प्रमुख विज्ञापन मॉडल को बदलने के लिए कोशिश कर रहा है। इस मॉडल को दर्शकों से सीधा भुगतान पर आधारित है। "अलेक्ज़ेन्ड्रिया" जानकारी के लिए मौद्रिक इनाम की दो सिस्टम प्रदान करता है। पहले ढोने की एक प्रणाली है। दूसरा आप "के रूप में ज्यादा आप चाहते हैं के रूप में भुगतान करते हैं।" कर सकते है विकास टीम भविष्य में अन्य विकल्प पेश करने की योजना बना रही है। उदाहरण के लिए, सूक्ष्म सदस्यता और सहकर्मी खरीद करने के लिए डिजिटल अधिकार सहकर्मी के लिए अभिनव तंत्र।

श्री रीड विस्तार से बताया:

"निजी तौर पर, मैं इंटरनेट पर एक विज्ञापन के प्रारूप से नफरत है। यह बहुत प्रभावी नहीं है। कलाकारों को एक $ 1 या अपने काम के कम 1000 प्रति डाउनलोड प्राप्त करते हैं। हम माइक्रो-टिप और क्रिप्टो-मुद्रा, कलाकारों और अधिक कमाने में मदद मिलेगी कि विश्वास करते हैं। यह दर्शकों के लिए सबसे अच्छा उदाहरण हो सकता है। "

में "अलेक्ज़ेन्ड्रिया" अधिकांश भुगतान मुद्रा बिटकोइन के साथ बनाया जा सकता है। मौजूदा सॉफ्टवेयर "फ़्लोरिकोइन" पर बनाया गया है। मुद्रा "फ़्लोरिकोइन" 2013 में शुरू किया गया था। मुद्रा "फ़्लोरिकोइन" बिटकोइन, और विशेष रूप से लिटकोइन के समान है। लेकिन इस विकल्प क्रिप्टो-मुद्रा अलग है। प्रत्येक लेनदेन के लिए 528 बाइट्स की दर से बढ़ रहा है "फ़्लोरिकोइन"  फ़ाइल। इन 528 बाइट्स किसी भी डेटा और टिप्पणियों में प्रवेश कर सकते हैं। "अलेक्ज़ेन्ड्रिया" चुंबकीय हाइपर-लिंक, साथ ही "फ़्लोरिकोइन" पर अतिरिक्त डेटा स्टोर करने के लिए उपयोग करता है। सामग्री को डाउनलोड करने के लिए, उपयोगकर्ता मुद्रा "फ़्लोरिकोइन" होना चाहिए। तो उपयोगकर्ता एक आयोग का भुगतान कर सकते हैं। उपयोगकर्ता "अलेक्ज़ेन्ड्रिया" में बिटकोइन के लिए विदेशी मुद्रा में "फ़्लोरिकोइन" खरीद सकते हैं।

श्री रीड अलेक्जेंड्रिया ब्लोकचेन के आधार पर एक अन्य व्यवस्था करने के लिए ले जाया जा सकता है कि ने कहा:

"फिलहाल,  हम डेटाबेस के आधार के रूप में। मैं इस के रूप में अच्छी तरह से अलेक्जेंड्रिया के लिए लंबे समय में सबसे अच्छा उपाय है। लेकिन अन्य वेब-आधारित प्लेटफॉर्म सबसे अच्छा समाधान की पेशकश करेगा, तो हम अपनी योजना बदलने के लिए खुले हैं, आशा है कि और अधिक सुविधाजनक फ़्लोरिकोइन का उपयोग करें।"

अलेक्जेंड्रिया के विकास अल्फा चरण में है। टीम "ब्लैक्टेख़" छह सप्ताह के लिए बंद बीटा को पूरा करने की उम्मीद है। ऐसा करने के लिए, वे क्राउडफ़ंडिंग के माध्यम से $ 36,000 पाने की जरूरत है। बाद में वे छह सप्ताह के बाद एक सार्वजनिक बीटा खोलने के लिए अधिक $ 42,000 आकर्षित करना चाहते हैं। टीम में अतिरिक्त धन जुटाने के लिए एक विकास योजना जारी की।

दान साइट "ब्लोकटेक" पर किया जा सकता है।

×

Hottest Bitcoin News Daily

For updates and exclusive offers, enter your e-mail below.