Citi Develops 3 Blockchains with Own 'Citicoin' Token

एक प्रमुख बैंक "सिटीग्रुप" तीन नए नेटवर्क ब्लोकचेन, साथ ही "सिटीकोइन" कहा जाता है अपनी ही क्रिप्टो-मुद्रा विकसित की है। इस मुद्रा के लिए सभी तीन ब्लोकचेन नेटवर्क में उपलब्ध है। बैंक वितरित रजिस्ट्री की प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में कर रहे हैं कि सभी सस्ता माल पर नजर रखता है। यह बैंक पूरी करने के लिए इस प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में मौजूद है कि सभी संभावनाओं का उपयोग करने की अनुमति देता है।

केन मूर "सिटी इनोवेशन लैब्स" का सिर है। उनके अनुसार, कंपनी "सिटी" पिछले कुछ वर्षों में प्रौद्योगिकी ब्लोकचेन के अवसरों के लिए एक अध्ययन किया। कंपनी बिटकोइन के लिए अपने स्वयं के समकक्ष विकसित की है। नई मुद्रा कंपनी की प्रयोगशालाओं में तैयार की गई थी। यह "सिटीकोइन" कहा जाता है।

श्री मूर "इंटरनेशनल बिजनेस टाइम्स 'को बताया:

"वर्तमान में, हमारी कंपनी वितरित रजिस्ट्रियों के लिए आधार ब्लोकचेन प्रौद्योगिकी पर काम जो तीन पूरी तरह कार्यात्मक प्रणाली, विकसित की है। इन पद्धतियों केवल हमारी प्रयोगशालाओं में काम करते हैं। वे असली पैसे के साथ काम नहीं करते। अधिक संक्षेप में, वे प्रौद्योगिकी के विकास के प्रारंभिक चरण में हैं। बैंक की जांच अंतरराष्ट्रीय भुगतान के लिए ब्लोकचेन प्रौद्योगिकी के अवसरों। व्यापार बैंक के लिए एक माध्यमिक उद्देश्य है। "

उन्होंने यह भी बताया:

"हमारे बैंक दुनिया भर में चल रही है। हमारे नेटवर्क के अवसर हमारे नेटवर्क के माध्यम से विभिन्न देशों के बीच धन हस्तांतरण बनाने के क्रम में इस तकनीक का उपयोग करने के लिए हम देख रहे हैं, इसलिए। वैश्विक है।"

श्री मूर ने कहा:

"बैंक ब्लोकचेन वितरित रजिस्ट्री के लिए एक विश्वव्यापी नेटवर्क की स्थापना पर सरकारों और राज्य नियामकों के साथ बातचीत कर रही है। हम भी राज्य सरकार के अधिकारियों द्वारा समर्थित हो जाएगा, जो एक आभासी मुद्रा, को बनाने की संभावना से इंकार नहीं कर सकते हैं। यह मुद्रा विभिन्न देशों में उपलब्ध हो जाएगा।"

कंपनी 'सिटी' भुगतान और लेनदेन करने के लिए वर्चुअलाइजेशन में बहुत रुचि दिखाई है। इसलिए, बैंक ब्लोकचेन के आधार पर काम करते हैं, जो पाँच डोमेन के काम पर केंद्रित है।

बड़े वित्तीय संस्थानों में वितरित की रजिस्ट्री की तकनीक के साथ काम करने से लाभ करने की कोशिश कर रहे हैं। उनमें "नैस्डेक", "सेनटेन्डर" और "यूबीएस 'कर रहे हैं। इस बीच, ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े बैंकों बिटकोइन मुद्रा "कोइनबेस" के लिए निवेश देने की घोषणा की। घोषणा कल बनाया गया था। ऑस्ट्रेलियाई वित्तीय दिग्गज वित्तीय प्रौद्योगिकी उद्योग में निवेश करता है जो उद्यम पूंजी निधि "री इन्वेंचर समूह", के माध्यम से निवेश का एहसास हुआ। कंपनी "वेस्टपैक" निधि में सबसे बड़ा निवेशक है।

सबसे बड़ी ऑस्ट्रेलियाई बैंकों "लहर" के भुगतान प्रणाली का परीक्षण कर रहे हैं। यह घरेलू और अंतरराष्ट्रीय भुगतान के लिए लागत कम हो जाएगा। एक ही समय में, यह उनकी गति में वृद्धि होगी।