क्लाउड माइनिंग: बिटकोइन के लिए अभिशाप या आशीर्वाद?

With the promise of the moon for its users without the need to purchase expensive mining equipment, the cloudmining industry has been experiencing its ups, and recently, its downs.

116 Total views
622 Total shares
Cloudmining: The Bane or Blessing of Bitcoin? (Op-Ed)

क्लाउड माइनिंग उसके उतार चढ़ाव पड़ा है। कारण बिटकोइन खनन के लिए महंगे उपकरण के लिए उपयोगकर्ताओं द्वारा अनुचित वित्तीय खर्च कर रहा है। पारिस्थितिकी तंत्र की लंबी अवधि के विकास के लिए मदद करेगा एक अवधारणा के रूप में बादल खनन। यह बिटकोइन के अंतरिक्ष में धोखाधड़ी योजनाओं के प्रभाव को कम कर सकते हैं।

क्लाउड माइनिंग क्या है?

क्लाउड माइनिंग दूरदराज के डेटा केंद्रों में से कंप्यूटिंग शक्ति का उपयोग करने के लिए एक रास्ता है।

बहुत से उपयोगकर्ताओं को "दूर से" अवसर में का चयन करें। क्लाउड माइनिंग अतिरिक्त ऊर्जा की लागत की आवश्यकता नहीं है। आप (जो जल्दी अप्रचलित हो सकते हैं) उपकरण खरीदने की जरूरत नहीं है। आप ठंडा करने के लिए किसी भी उपकरण खरीदने की जरूरत नहीं है। आप वितरण के लिए प्रतीक्षा करने की जरूरत नहीं है। आप उपकरणों के शोर के साथ सौदा करने की आवश्यकता नहीं है।

धोखाधड़ी की संभावना को कम करने, पारदर्शिता, कम मुनाफा, प्रदाताओं द्वारा हस्तक्षेप, और इस प्रक्रिया में खुद को काबू करने में नाकाम: कई क्लाउड माइनिंग कुछ जोखिम शामिल है कि विश्वास करते हैं।

क्लाउड माइनिंग तीन प्रकार के होते हैं:

• प्रदाता पर स्थापित खनन के लिए हार्डवेयर के किराये;

• आप खनन के लिए अपना खुद का सॉफ्टवेयर स्थापित है, जिस पर एक आभासी निजी सर्वर (तथाकथित वीपीएस), किराए पर लिया जाता है ;

• किराया कंप्यूटिंग शक्ति (तथाकथित हैश शक्ति), हार्डवेयर या आभासी सॉफ्टवेयर का कोई निश्चित आवंटन। इस तरह के क्लाउड माइनिंग - सबसे लोकप्रिय।

असफलता -  सफलता के लिए आवश्यक है

कई लोगों को क्रिप्टो बाजार अमीर जल्दी योजनाओं, आभासी चोरी और धोखाधड़ी पाने का एक मिश्रण है कि विश्वास करते हैं। उन्हें यकीन है कि नए उपयोगकर्ताओं को क्रिप्टो-मुद्रा और अधिक गंभीर समस्याओं का सामना करने के लिए विश्वास करते हैं। नकारात्मक रवैया हर दिन बढ़ रही है। एक व्यक्ति विफलताओं के साथ सामना करना पड़ा है, खासकर जब खनन बिटकोइन के शुरू करते हैं।

लेकिन कहावत कहते हैं: "विफलता सफलता के लिए आवश्यक है।" यह बयान क्लाउड माइनिंग करने के लिए लागू होता है। बाजार के कानूनों कम प्रतिस्पर्धी और कम सक्षम उद्यमों की विफलता "स्वस्थ" पारिस्थितिकी तंत्र बिटकोइन की लंबी अवधि के विकास के लिए लाभ प्राप्त कर सकते हैं कि इस तरह कर रहे हैं। यह नियामकों का ध्यान आकर्षित करने के बिना काम करने के लिए अनुमति देगा। दरअसल, कई बिटकोइन सरकार के हस्तक्षेप या विनियमन से संरक्षित किया जा रहा है कि विश्वास करते हैं।

उदाहरण के लिए, बादल खनन में भाग लिया है कि कुछ क्रिप्टो-मुद्रा कंपनियों, अपनी गतिविधियों के निलंबन की घोषणा की। उनके मुताबिक, बिटकोइन की कीमत उनके मुनाफे पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है, जो हाल के महीनों में गिरावट आई है। इस लागत को कम करने और बिटकोइन खनन की मात्रा को कम करने के लिए कई बिटकोइन शुरू के कारण होता है। वे और अधिक प्रतिस्पर्धी बनना चाहते हैं।

"हर कोई सस्ती बिजली और आसान ठंडा प्राप्त करना चाहता है," - व्यापार विनिमय के सीइओ सिर, जेफरी स्मिथ ने कहा। "सबसे अच्छी स्थिति प्रदान करता है कंपनी है, जो अन्य कंपनियों पर एक फायदा होगा।"

बिटकोइन और व्यापार क्रिप्टो-मुद्राओं हमेशा विकसित होगा। अपने कंप्यूटिंग शक्ति और विकसित होगा उपयोगकर्ताओं की संख्या। पूंजी प्रवाह के लिए अपने बाजार पूंजीकरण में वृद्धि होगी। और संभव विफलताओं के बावजूद कारण अस्थिर बाजार की स्थितियों के लिए यह सब संभव है ।

उदाहरण के लिए, एक स्टार्टअप परियोजना के रूप में क्लाउड माइनिंग निम्नलिखित संकेतकों में वृद्धि सुनिश्चित करता है:

• उपयोगकर्ताओं की संख्या;

• वित्तीय पूंजी की राशि;

• बिजली / लेनदेन कम्प्यूटिंग।

अंतिम बिंदु नेटवर्क के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है। लेनदेन और वृद्धि नेटवर्क सुरक्षा के सत्यापन: अतिरिक्त कंप्यूटिंग शक्ति दो समस्याओं को हल करती है। जॉन मेटोइन्स, निदेशक मंडल « बिटकोइन फाउंडेशन» के सह-संस्थापक और सदस्य, समाचार पोर्टल "कोइन टेलीग्राफ़" को दिए एक साक्षात्कार में कहा:

"यही है, अंत में, कारण बढ़ कंप्यूटिंग शक्ति के लिए ब्लोकचेन के लिए सुरक्षा और लचीलाता का स्तर बढ़ जाता है के बाद से एक व्यवसाय के रूप में बादल खनन। बिटकोइन पारिस्थितिकी तंत्र के लिए बहुत उपयोगी हो सकता है।"

विफलताओं के उदाहरण सबक हैं। नियमित रूप से उपयोगकर्ताओं और व्यवसायों के लिए नई प्रौद्योगिकियों के पारिस्थितिकी तंत्र को अधिक मजबूत, स्थिर और टिकाऊ बनाना होगा कि (पर्यावरण के अनुकूल खनन के लिए उपकरण, आदि) और सेवाएं विकसित करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।

Jon Matonis and Bitcoin

प्रतिष्ठा और विश्वास

खनन के बादल के सदस्य एक बार में दो समस्याओं का समाधान: वे बिटकोइन उत्पादन और नेटवर्क के लिए सुरक्षा प्रदान करते हैं। लेकिन एक ही समय में, उपयोगकर्ताओं को महंगे उपकरण खरीदने की जरूरत नहीं है। "प्रणाली केंद्रीकृत और विश्वास पर आयोजित किया जाता है, क्योंकि एक व्यवसाय के रूप में बादल छाए रहेंगे खनन हमेशा प्रतिष्ठा पर रहेगी" - मेटोनिस कहते हैं।

हालांकि, खनन के बादल का उपयोग करने का अभ्यास बिटकोइन के कुछ लक्ष्यों और विचारों के विपरीत है। ट्रस्ट व्यापार के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है। इस घोटाले को आकर्षित करती है, जो मामले में विशेष रूप से महत्वपूर्ण है। इसके अलावा, विश्वास सामूहिक खनन लेने के लिए सक्षम हो जाएगा, जो लोगों के एक समूह को इकट्ठा करने के लिए महत्वपूर्ण है ("आंशिक रिजर्व खनन तथाकथित")। इस अवधि बिटकोइन डेवलपर, गेविन एंडरसन मनोनीत किया गया।

"क्या आप वास्तव में खनन के लिए उपकरणों की है कि साबित करने के लिए कोई रास्ता नहीं है," - मार्को स्त्रेन्ग, सेवा «उत्पत्ति खनन» के सीईओ ने कहा। - "हम ग्राहक के लिए संभव के रूप में पारदर्शी होने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं।"

हाल के वर्षों में, खनन कंपनियों कठिनाई के साथ उनकी नेकनीयती साबित होते हैं। बहु हस्ताक्षर, ऑनलाइन रेटिंग और समीक्षा साइटों (जैसे, बिट्रतेद वास्तविक और ओपन बाज़ार ): इसलिए, सहायक प्रतिष्ठा उपकरण हैं।

" बिटकोइन के लिए प्रतिष्ठा - यह एक जरूरत है, और विकास के लिए रास्ता है," - माइक लोरी, कंपनी «गेलेक्टिक सिस्टम्स, इंक» के अध्यक्ष कहते हैं। - "लेन-देन के सत्यापन के लिए निजी मध्यस्थों के रूप में बुद्धिमान प्रोटोकॉल का निर्माण - क्रिप्टो-मुद्रा के व्रत का हिस्सा है।"

विश्वसनीयता के मामले में संदिग्ध कंपनियों, विपणन के माध्यम से एक प्रतिष्ठा का निर्माण होगा। स्वचालित रेटिंग्स उपयोगकर्ताओं को एक सेवा प्रदाता को चुनने के लिए अनुमति देने के माध्यम से, लेकिन अवसर प्रतिष्ठा की जाँच करने के लिए। उपयोगकर्ताओं को अन्य लोगों में ही नहीं, विपणन अभियानों से फीडबैक के आधार पर निष्कर्ष आकर्षित करने में सक्षम हो जाएगा।

निष्कर्ष

जेफरी स्मिथ, खनिक के लिए एक लाभ के बारे में 320 अमरीकी डॉलर है जो की गारंटी देता है बिटकोइन के लिए न्यूनतम मूल्य, के अनुसार। लेकिन अब कीमतें बहुत कम हैं। बादल छाए रहेंगे खनन के लिए कुछ नया बनाने या बाजार की शक्ति और प्रतियोगिता के प्रभाव के तहत बकसुआ करना होगा।

अपने आप से, क्रिप्टो-मुद्रा के लिए बादल खनन लाभ। यह खनन, पूंजी और उपयोगकर्ताओं की संख्या का आकार बढ़ाने के लिए अतिरिक्त सुविधाओं ब्लोकचेन प्रदान करता है। अधिक से अधिक लोगों क्रिप्टो-मुद्रा क्षेत्र में शामिल किए गए हैं। बादल खनन दूरदराज के खनन के लिए एक सरल तरीका प्रदान करने के लिए जारी रहेगा। इस प्रकार, उद्योग में ही अधिक है, आधिकारिक "पारदर्शी" और अपने उपयोगकर्ताओं के प्रति जवाबदेह होता जा रहा है।

हम आपको क्या लगता है कि पता करने के लिए करना चाहते हैं। बादल क्रिप्टो-मुद्रा क्षेत्र में खनन की क्या भूमिका है? आप ऑनलाइन सर्वेक्षण में अपने विचार साझा कर सकते हैं।

×

Hottest Bitcoin News Daily

For updates and exclusive offers, enter your e-mail below.