JUN 1 DIGEST: Ecuador Orders Banks to Adopt State Digital Currency, Playboy Writes About Bitcoin

इक्वाडोर की सरकार के एक अधिकारी ई-मुद्रा में भुगतान प्राप्त करने के लिए लैटिन अमेरिकी देश में वित्तीय संस्थानों का आदेश दिया है। "प्लेबॉय" बिटकोइन के बारे में एक लेख प्रकाशित किया है। जून 1 के लिए प्रकाशित यह और अन्य खबर है।

इक्वाडोर की सरकार इलेक्ट्रॉनिक मुद्राओं में भुगतान स्वीकार करने के लिए बैंकों को आदेश दिया है

इक्वेडोर सरकार ने राज्य द्वारा प्रायोजित है जो एक डिजिटल मुद्रा में भुगतान स्वीकार करने के लिए सभी स्थानीय वित्तीय संस्थानों का आदेश दिया। नेशनल सेंट्रल बैंक इस कार्य को करने के लिए 360 दिनों के बैंकों और अन्य वित्तीय संस्थानों को दे दी है। गिनती दिनों 25 मई को शुरू हुआ।

इस लैटिन अमेरिकी देश इलेक्ट्रॉनिक मुद्रा के माध्यम से भुगतान प्रणाली की क्षमता में वृद्धि करना चाहता है। अंत में सरकार ने देश में आर्थिक स्थिरता प्राप्त करने का इरादा रखता है।

आर्थिक नीति पैट्रिको नदी यानेज़ मंत्री ने कहा:

"सार्वजनिक, निजी और सहकारी वित्तीय क्षेत्रों के सभी संस्थानों ई-मुद्रा प्रणाली के साथ काम करने वाले सूक्ष्म एजेंटों की संख्या में खुद को डालने चाहिए।"

"पोप चेस्ट" "यूट्यूब" के लिए और अन्य वीडियो वेबसाइटों बिटकोइन पे वेल की घोषणा की

स्टार्टअप बिटकोइन "पोप चेस्ट" वीडियो देखने के लिए माइक्रो-भुगतान के समाधान के बीटा संस्करण के शुभारंभ की घोषणा की। सेवा रचनाकारों महाद्वीप "यूट्यूब" और अन्य वीडियो साइटों को देखने के प्रति भुगतान प्राप्त करने की अनुमति देगा। सामी दर्शकों सूक्ष्म भुगतान करना होगा।

इस सेवा का उपयोग करने के लिए, सामग्री निर्माता साइट "पोप चेस्ट" दर्ज करना होगा। अगला निर्माता वीडियो का यू आर एल दर्ज करना होगा। इस वीडियो को पहले ("यूट्यूब" पर, उदाहरण के लिए) के लिए इंटरनेट से डाउनलोड किया जाना चाहिए। वीडियो देखना चाहते हैं, जो दर्शकों को सूक्ष्म भुगतान भेजना पड़ेगा। दर्शकों ने क्यूआर कोड पते पर सूक्ष्म भुगतान भेज सकते हैं।

"प्लेबॉय" बिटकोइन के बारे में एक लेख प्रकाशित किया है

पत्रिका "प्लेबॉय" बिटकोइन पर एक विस्तृत लेख प्रकाशित किया। पत्रिका 1953 में श्री ह्यूग हेफनर द्वारा स्थापित किया गया था। "प्लेबॉय" पुरुषों के लिए जीवन शैली और मनोरंजन पर सबसे लोकप्रिय अमेरिकी पत्रिकाओं में से एक है, साथ ही विश्व प्रसिद्ध ब्रांड है। इसलिए, "प्लेबॉय" में बिटकोइन के प्रकाशन क्रिप्टो-मुद्रा के लिए प्रतिभाशाली घटनाओं में से एक बन सकता है।

लेख क्यूआर कोड के बारे में बताता है, और कैसे, एक साथ बिटकोइन के साथ, इस तकनीक से आप जल्दी से और गुमनाम पैसा भेजने के लिए अनुमति देता है।

लेख का कहना है:

"बिटकोइन उपयोगकर्ताओं को अमेरिका में क्यूआर कोड का उपयोग करने वाले सबसे बड़े उत्साही लोगों के एक कर रहे हैं। आप किसी की बिटकोइन बटुए पर क्यूआर कोड स्कैन कर सकते हैं। आप डिजिटल मुद्रा की एक निश्चित राशि भेजने के लिए सक्षम हो जाएगा।"

"क्रिप्टो स्टील" हार्डवेयर पर्स सिर्फ 12 दिनों में दोगुने से अधिक करने के लक्ष्य को पार कर

"क्रिप्टो स्टील" स्टेनलेस स्टील से बना है, जो कोल्ड स्टोरेज, की एक प्रणाली है। "क्रिप्टो स्टील" क्राउड फ़ंडिंग 12 दिनों में डॉलर से अधिक 16,000 के स्तर पर पहुंच गया। प्रारंभ में, कंपनी "इंडिगो गो" 30 दिवसीय अभियान के लिए 8000 $ उठाना चाहते थे। राशि दो बार मूल लक्ष्य से अधिक है। कंपनी के एक न्यूनतम करने के लिए अंतिम उत्पाद की खुदरा कीमत रखने के लिए अनुमति है कि विशेष विधानसभा लाइन उपकरण के लिए धन जुटाता है।

वेबसाइट "इंडिगो गो" ने लिखा है:

"हम जीवन के लिए हमारी दृष्टि लाने के लिए कड़ी मेहनत पिछले कुछ महीनों के लिए काम किया है। इस अभियान में हर मिनट के लायक है। यह हमें समर्थन किया है, जो लोगों के लिए संभव धन्यवाद किया गया था। हम प्राप्त करने के लिए क्या किया है पर आप अद्यतन करने के लिए जारी रहेगा, आप। एकत्र धन के लिए धन्यवाद समुदाय "क्रिप्टो स्टील" "का एक हिस्सा

साझेदारी "हैंड" और "विकांडो" बिटकोइन स्वीकार करने के लिए दुनिया भर में धर्मार्थ संगठनों के लिए 860 की अनुमति देते हैं

बिटकोइन सेवा प्रदाता "हैंड" गैर लाभ धन उगाहने सेवा "विकांडो" के साथ एक साझेदारी की घोषणा की। इस समझौते के समन्वय आठ महीने लग गए। एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, इस समझौते से दुनिया भर में 860 से अधिक धर्मार्थ संगठनों में दान बिटकोइन प्राप्त करने का अवसर प्रदान करता है।

"विकांडो" एक अग्रणी मंच है, तब से 2008 में शुरू किया गया था जो "धन-के रूप में सेवा का संग्रह" है, यह कई संगठनों को आकर्षित किया है। उनमें से, विदाउट बॉर्डर्स ऑक्सफेम, एमनेस्टी इंटरनेशनल, साल्वेशन आर्मी, और डॉक्टरों।

मुख्य प्रौद्योगिकी में "विकांडो" पीटर क्राल ने कहा,

"हम दान एकत्रित करने की प्रक्रिया को कम करने के तरीकों की तलाश कर रहे हैं। हम इसे तेज, सस्ता, सुरक्षित, और हर किसी के लिए अधिक सुलभ, हर जगह। बिटकोइन भुगतान की गोद लेने की एक स्पष्ट पसंद है बनाने के लिए प्रयास करें। क्यूबिका के एक वास्तविकता इस विकल्प बनाने के लिए हमें मदद मिली है।"

"एप्पल" "पक्षियों का खेल" के लिए बिटकोइन ग आवेदन को मंजूरी दी

कंपनी "एप्पल" "पक्षियों का खेल" कहा जाता है आइ ओ एस के आवेदन के लिए एक मुफ्त डाउनलोड की रिहाई को मंजूरी दे दी। यह आवेदन बिटकोइन में खिलाड़ियों को पुरस्कार देता है। खेल में आप लड़की उल्लू से बचने के लिए मदद करते हैं। ऐसा करने के लिए, आप जगह बम और विस्फोट उल्लू रणनीतिक जाएगा। तो अगर आप से बचने के लिए मार्ग प्रशस्त। आप सफलता के मामले में बिटकोइन कमाते हैं।

"ऑस्ट्रेलिया के कॉमनवेल्थ बैंक" बिटकोइन और डिजिटल पैसे के अन्य रूपों को स्वीकार करने के लिए बैंकों को सलाह देता है

सीआईओ "ऑस्ट्रेलिया के कॉमनवेल्थ बैंक" में दाऊद विटिंग ऐसे बिटकोइन के रूप में प्रौद्योगिकी को अपनाने के लिए बैंकों की सलाह दी। उन्होंने कहा कि बैंकों को बाजार के आगे होने के लिए चाहते हैं, तो यह आवश्यक है कि ने कहा:

"आज हम आपके फोन पर 15 मुद्राओं उपलब्ध साथ एक बहु बैंक खाते हैं। वे वास्तविक समय में तुरंत उपलब्ध हैं। हम इस प्रौद्योगिकी लेने के लिए और वफादारी अंक के लिए एक बैंक के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं। हम यह करने के लिए एक क्रिप्टो-मुद्रा और भुगतान के अन्य साधनों से जोड़ सकते हैं स्थानान्तरण "।

युगांडा के न्यायाधीश मोबाइल पैसों का लेनदेन देश में अवैध रूप से कर रहे हैं कि शासन किया

कंपाला, युगांडा में वाणिज्यिक न्यायालय, पांच दूरसंचार कंपनियों द्वारा किया जाता है कि मोबाइल पैसों का लेनदेन, देश में अवैध रूप से कर रहे हैं कि शासन किया है।

वे देश के कानून के अनुसार एक वित्तीय संस्था के रूप में पंजीकृत नहीं हैं, हालांकि कंपनियां, नकदी लेन-देन में लगे हुए हैं। इस वजह से, अदालत ने इस तरह के एक निर्णय लिया।

न्यायाधीश क्रिस्टोफर मड्रामा:

"एमटीएन एक वित्तीय संस्थान नहीं है। वे युगांडा या किसी अन्य वाणिज्यिक बैंक के बैंक से एक लाइसेंस या तो प्राप्त करना होगा। उसके बाद ही वे वित्तीय कारोबार में प्रवेश करने में सक्षम हो जाएगा। उसके बाद ही वे मोबाइल के पैसे पर काम करने में सक्षम हो जाएगा।"


Follow Cointelegraph on Facebook