बाल्टिक सागर के तट पर डिजिटल मुद्रा का आगाज़

The Baltic region has been noted for its high output of tech start-ups over the last few years. Now the focus of these companies is increasingly turning towards the digital currency sector.

90 Total views
401 Total shares
Going Baltic For Bitcoin: The Rise Of Digital Currencies On The Baltic Shores

बाल्टिक क्षेत्र में पिछले कुछ वर्षों में नई प्रौद्योगिकियों को शुरू करने के लिए जाना जाता है। कंपनियों को अधिक बार डिजिटल मुद्रा के क्षेत्र पर ध्यान देना।

यूरोप वैश्विक वित्तीय संकट के बाद कम आर्थिक प्रदर्शन के साथ संघर्ष कर रही है। बाल्टिक क्षेत्र उद्यमशीलता और नवीनता के मामले में काफी तेजी से बरामद किया है। 14,000 नए व्यवसायों एस्टोनिया में 2011 में दर्ज किए गए थे। यह 2008 की तुलना में 40% अधिक है। इस राशि को सफलता के लिए मजबूत प्रतिबद्धता को दर्शाता है। क्षेत्र में तकनीकी केंद्र के रूप में ख्याति अर्जित की है।

यह "स्काइप" आविष्कार किया है जो प्रोग्रामर, की एक टीम है। वे उद्यमियों की एक पूरी नई लहर प्रेरित करते हैं। "अर्थशास्त्री" 2014 में यह उल्लेख किया है।

"स्काइप घटनाओं के कई प्रभावित किया है। कंपनी (माइक्रोसॉफ्ट का अब हिस्सा) चार एस्टोनिया द्वारा विकसित सॉफ्टवेयर का उपयोग कर। कंपनी के एक स्थानीय टेक गुरु है तेलिन। डैनियल वारिक में इसका मुख्यालय है। उन्होंने कहा कि स्काइपे के संस्थापकों में रॉक स्टार की तरह हैं कि कहते हैं। एस्टोनिया उनके द्वारा प्रेरित और उनकी तरह बनना चाहते हैं। "

उद्यमियों और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में प्रतिभाओं को अब डिजिटल मुद्रा के लिए तेजी से अपने ध्यान दे रहे हैं। इस तरह के इंटरनेट प्रोटोकॉल "वॉयस ओवर" के रूप में प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में प्रगति से मदद की है।

"कोइन टेलीग्राफ़" सिकंदर ग्रोमोव के साथ बात की। उन्होंने कहा कि खनन के बादल सेवा "हैशफ़्लेयर" का एक प्रतिनिधि है। कंपनी एस्टोनिया में स्थित है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में इस क्षेत्र की सफलता के लिए किसी और चीज के बारे में बात की थी।

"एस्टोनिया तेजी से विकास कर रहा है उद्योग बिटकोइन। यह तर्कसंगत है। सब के बाद, एस्टोनिया एक तकनीकी रूप से अत्यधिक विकसित देशों में है। यह एक इलेक्ट्रॉनिक प्रारूप में पहले संसदीय चुनाव का आयोजन किया। यहाँ, कराधान और ई-स्वास्थ्य का एक डिजिटल प्रणाली है। इसके अलावा, यहां लोगों को ऑनलाइन अपनी खुद की कंपनी स्थापित करने का अवसर है। यह मिनट में किया जा सकता है। "

[...]

"बिटकोइन पारिस्थितिकी तंत्र बाल्टिक देशों में अपनी प्रारंभिक अवस्था में है। हालांकि, क्रिप्टो-मुद्रा में लोकप्रियता प्राप्त कर रहा है। कुछ उद्यमों अपने माल और सेवाओं के लिए बिटकोइन भुगतान लेने के लिए शुरू कर दिया है। उनमें से, खुदरा विक्रेताओं और सेवा प्रदाताओं। अब उपयोगकर्ताओं बिटकोइन के माध्यम से हवाई जहाज का टिकट खरीद सकते हैं। उन्होंने यह भी एक कप कॉफी खरीद सकते हैं।"

यह मुद्रा बिटकोइन में भुगतान किया जा सकता है कि सेवाओं की एक अपेक्षाकृत बड़ी संख्या में माना जाता है। इस क्षेत्र के विकास के लिए योगदान कारकों में से एक के रूप में माना जा सकता है। और अधिक लोगों को डिजिटल मुद्रा के बारे में जानने के लिए। यह जनता से अधिक से अधिक ब्याज का नेतृत्व करना चाहिए। यह और अधिक लागू करने के लिए अंतरिक्ष और परीक्षण प्रौद्योगिकी परियोजनाओं दे देंगे।

लातवियाई एयरलाइन "एयर बाल्टिक" अगस्त 2014 में सुर्खियों मारा। "एयर बाल्टिक" यह बिटकोइन में भुगतान स्वीकार करने के लिए पहली एयरलाइन बनने के लिए तैयार है।

हालांकि, डिजिटल मुद्रा के भविष्य के क्षेत्र में गारंटी नहीं किया जा सकता है। एस्टोनिया बिटकोइन के साथ लेन-देन के लिए 20% वैट लागू करने का फैसला किया है। यह कानून 2014 में पारित किया गया था। हम संभावनाओं पर इस कानून के प्रभाव के बारे में गोसोपोंडिया ग्रोमोव पूछा।

"हम एक फर्क इतना ध्यान नहीं दिया। बिटकोइन हमारे लिए यूरो, डॉलर या रूबल के रूप में एक ही मुद्रा है। आप को कर मुक्त फिएट पैसे।? क्रिप्टोकरंसी कर क्यों नहीं इसी तरह के समाधान लागू कर रहे हैं, वहीं के साथ सेवाओं और / या माल। लेन-देन को प्राप्त करने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं कानूनी व्यक्तियों के लिए, सब कुछ जायज है। "

फिनलैंड डिजिटल मुद्रा के साथ लेन-देन के लिए वैट के मुद्दे पर एक अलग रुख ले लिया है। इन भुगतानों के योग्य नहीं हैं। फिनलैंड के बाद से प्रौद्योगिकी शुरू अप के लिए एक अनुकूल आर्थिक माहौल पैदा हो गया है। वे कम कर स्थिति से लाभ होगा।

कराधान के सवाल किसी भी समय जल्दी यूरोपीय स्तर पर निर्णय लिया जाएगा। इससे पहले स्वीडिश विधायिका बिटकोइन के कराधान क्या किया जाना चाहिए तय करने के लिए कहा। यूरोपीय विधायकों डिजिटल मुद्रा में लेन-देन कर लगाने की व्यवहार्यता का फैसला।

शायद यूरोपीय विधायकों फिनलैंड की स्थिति के विपरीत चला जाता है, जो निर्णय लेते हैं। तो फिर यह एस्टोनिया में कानून के साथ आम में अधिक होगा। वे मौजूदा कर स्थिति लेता है कि एक मॉडल पर बनाया जाता है, क्योंकि इस मामले में, एस्टोनियाई स्टार्टअप को एक बड़ी सफलता मिलती है।

हम वह इस क्षेत्र में क्रिप्टो-मुद्रा के भविष्य के विकास को किस प्रकार देखता श्री ग्रोमोव, पूछा।

"संभावित बाल्टिक राज्यों में क्रिप्टो-मुद्रा के विकास के लिए मौजूद है। अधिक से अधिक लोग ई-मुद्रा के बारे में सीखते हैं। वे व्यवहार में इसका इस्तेमाल करने की कोशिश कर रहे हैं।"

लोगों को डिजिटल मुद्रा में अत्यधिक रुचि रखते हैं। बिटकोइन बाल्टिक देशों में प्रौद्योगिकी स्टार्टाअप के बीच काफी अच्छी प्रतिष्ठा हो जाता है। बाल्टिक देशों डिजिटल मुद्रा के उद्योग में अच्छी संभावनाएं हैं। हम नई अवधारणाओं और मजबूत कंपनियों के कई उदाहरण की उम्मीद है। वे डिजिटल मुद्रा के माहौल में बड़े होते हैं। डिजिटल मुद्रा भविष्य का हिस्सा बन गया है।

Baltic Sea

×

Hottest Bitcoin News Daily

For updates and exclusive offers, enter your e-mail below.