How Can a Bitcoin Bank Pay Interest?

समाचार पत्रों "2000 पीढ़ी" के प्रतिनिधियों पारंपरिक बैंकों में रुचि खो दिया है कि इस तथ्य के बारे सुर्खियों से भरे हुए हैं। लेकिन बिटकोइन एक्सचेंज "BTC.sx" एक सेवा है जो "मैग्नर" की शुरूआत की है "बिटकोइन में खातों पहले बचत प्रदान करता है।" कंपनी पहले छह महीनों में जमा से होने वाली आय का 2.18% का वादा किया। निवेशक बिटकोइन ब्लोकचेन के माध्यम से अपने धन की सुरक्षा को सत्यापित करने में सक्षम हो जाएगा।

"एक प्रमुख विशेषता पारंपरिक जमा से हमारे सिस्टम को अलग करता है। हम ब्लोकचेन के माध्यम से सभी लेनदेन का संचालन। यह हमारे बिटकोइन के काम के रूप में संभव के रूप में पारदर्शी जेब में आता है। हमारे ग्राहकों को यह देख सकते हैं। पारंपरिक वित्तीय संस्थानों पारदर्शी रिपोर्टिंग और लेखा परीक्षा प्रदान नहीं करते हैं।"

समाचार साइट "कोइनटेलीग्राफ़" के संवाददाताओं कंपनी 'मैग्नर "में विपणन के निदेशक है जो जोश ब्लेचफोर्ड, साक्षात्कार। उन्होंने कहा कि इस प्रणाली के बुनियादी सिद्धांतों के बारे में बताया।

Josh Blatchford, CMO of Magnr

"कोइनटेलीग्राफ़": यदि आप ऋण निधि के लिए जमा का उपयोग न करें? आप सामान्य रूप से आंशिक रिजर्व के ऋण जारी है?

जोश ब्लेचफोर्ड: जमा परिसंपत्तियों पल में ऋण देने के लिए इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं। ट्रेडिंग प्लेटफार्म "BTC.sx" अपनी आंतरिक वित्त के साथ काम करता है। यह सेवा "मैग्नर" के प्रक्षेपण के साथ नहीं बदलेगा। हालांकि, हम अपने मंच पर व्यापार करने के लिए अनुकूलन ग्राहकों की जमा राशि के एक हिस्से का उपयोग करने के लिए योजना है। यह निकट भविष्य में घटित होगा।

हम सभी संभावित खतरों का विश्लेषण किया। हम अपने ग्राहकों के लिए गारंटी ले सकते हैं कि राजस्व की राशि की गणना की है। यह हमें एक स्थिर व्यापार मॉडल बनाने के लिए अनुमति देता है।

"सीटी": "मैग्नर" ऋण देने के लिए जमा धनराशि प्रदान नहीं करता है अगर ग्राहकों, 2.18% की दर से जमा से लाभ के लिए सक्षम हो जाएगा? कंपनी बिटकोइन के बढ़ते मूल्य से एक लाभ देता है?

जेबी: हम नकदी प्रबंधन के लिए व्यापार संरचना के तहत काम कर रहे हैं। ग्राहक प्रणाली "मैग्नर" में बिटकोइन जमा पैदा करते हैं। इस तरह वे हमें सुरक्षित रूप से अपने पैसे का प्रबंधन करने के लिए अनुमति देते हैं। हमारे व्यापार मॉडल आप प्रत्येक निवेश एक बिटकोइन के लिए एक बिटकोइन वापस लेने के लिए अनुमति देता है एक प्रणाली पर काम कर रहा है।

हम अपने व्यापार मॉडल का गहन विश्लेषण का आयोजन किया। इसके अलावा, हम इसके साथ जुड़े रहे हैं कि सभी संभावित खतरों की गणना की है। इस प्रकार, हम अपने ग्राहकों के लिए 2.18% करने के लिए आय का एक गारंटी राशि प्राप्त हुई है। यह दर विज्ञापन है। छह महीने के बाद, हम दर पुनर्गणना जाएगा। यह उचित होगा कि भविष्य दर के आकार का निर्धारण करेगा। यह प्रक्रिया प्रत्येक चक्र के अंत में दोहराया जाएगा। यह हमारे ग्राहकों के लिए जमा से होने वाली आय का एक उचित स्तर पर बनाए रखना होगा।

हमारे राजस्व एक मुद्रा बिटकोइन में व्यक्त कर रहे हैं। यह "BTC.sx" और "मैग्नर" के साथ काम कर जब हम विनिमय दरों में परिवर्तन के खतरे के साथ सामना नहीं कर रहे हैं कि इसका मतलब है। हम बिटकोइन में राजस्व प्राप्त होता है, और हम ब्याज बिटकोइन भुगतान करते हैं। इस प्रकार, हम बिटकोइन के मूल्य में वृद्धि से लाभ नहीं मिलता है।

"सीटी": "मैग्नर" और पारंपरिक बैंकों के बीच क्या अंतर है?

जेबी: पारंपरिक वित्तीय संस्थानों की परिसंपत्तियों का उपयोग करें। वे ऋण प्रदान करने के लिए या अन्य वर्गों से संपत्ति में निवेश करने की परिसंपत्तियों का उपयोग करें। यह उनके लिए उच्च रिटर्न सुनिश्चित करता है। आय का हिस्सा ग्राहक को सौंप दिया है। हम एक ऐसी ही योजना पर काम कर रहा है, लेकिन क्रिप्टो-मुद्रा में हैं। हमारा सिस्टम परंपरागत बाजारों के लिए लागू नहीं है।

एक प्रमुख विशेषता पारंपरिक जमा से हमारे सिस्टम को अलग करता है। हम ब्लोकचेन के माध्यम से सभी लेनदेन का संचालन। यह हमारे ग्राहकों के लिए संभव के रूप में पारदर्शी हमारे बिटकोइन पर्स के साथ काम करने में आता है। परंपरागत वित्तीय संस्थानों पारदर्शी रिपोर्टिंग और लेखा परीक्षा के लिए एक वातावरण प्रदान नहीं करते हैं।

जमा धनराशि हमारे व्यापार मंच "BTC.sx" में किया जाता है। व्यापारी निवेश के लिए एक ऋण के रूप में इन फंडों का उपयोग करें। वर्तमान में, कंपनी के किसी भी ऋण को कवर पर्याप्त संपत्ति है। बाजार विकसित कर रहा है, और हम अतिरिक्त ऋण प्रदान करने के लिए खाते में परिसंपत्तियों के अन्य प्रकार के ले जा सकते हैं। हालांकि, हम इन परिसंपत्तियों के लिए उच्च तरलता बनाए रखना चाहिए। यह हमें हमारे ग्राहकों की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए अनुमति देगा।

"सीटी": एक उपयोगकर्ता अपने पैसे निकालने के लिए इच्छा मान लीजिए। उन्होंने कहा कि बिटकोइन मुद्रा में या डॉलर में ब्याज के साथ मिलकर उसका पैसा मिलेगा?

जेबी: हमारी कंपनी केवल बिटकोइन का उपयोग करता है। उपयोगकर्ता अपने पैसे निकालने के लिए चाहता है, वह बिटकोइन में उनके योगदान और ब्याज की राशि प्राप्त होगी।

"सीटी": यदि आप जमा करने के लिए सुरक्षा प्रदान करते हैं। आप इस के लिए क्या उपकरणों का उपयोग करते हैं?

जेबी: धन की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है। हम "कोल्ड स्टोरेज" का उपयोग करें। हम वित्तीय संचालन के ऑडिट का संचालन। इसके अलावा, हम एक बहु हस्ताक्षर का उपयोग करता है, जो प्रौद्योगिकी "बिटगो", का उपयोग करें। हम ऑफ़लाइन मोड में ग्राहकों की ओर से निजी कुंजी का प्रबंधन।

"सीटी": यदि आप किसी अन्य परंपरागत बैंकिंग उत्पादों प्रदान करते हैं? उदाहरण के लिए, सीधे भुगतान के लिए एक मंच? उपयोगकर्ता जमा गतिविधि की अवधि के दौरान जमा पैसे निकालने नहीं कर सकते?

जेबी: हम पारंपरिक बैंकिंग सेवाओं की रेंज का विस्तार करने की संभावना पर विचार कर रहे हैं। जमा धन उपलब्ध है, लेकिन वापसी केवल सुरक्षा कारणों के लिए एक दिन में एक बार किया जा सकता है। बचत "मैग्नर" खाता बिटकोइन पर्स नहीं कर रहे हैं। हम खातों की दो स्तरों बनाने के लिए योजना है। एक स्तर पर पैसा जमा गतिविधि के समय पर उपलब्ध नहीं होगा। हालांकि, ग्राहकों को इस बात के लिए एक उच्च ब्याज दर प्राप्त होगा।


Follow Cointelegraph on Facebook