Huobi Bridges Bitcoin with China’s ‘Booming’ Shanghai Stock Exchange

सीईओ «हुबोइ» - "कोइनटेलीग्राफ़" लियोन ली साक्षात्कार। इस कंपनी "तीन बड़े» बिटकोइन-चीन बाजारों में से एक है। हम दिलचस्प सवालों की एक बहुत चर्चा की। बिटकोइन और पारंपरिक शेयर बाजार का एकीकरण करेगा जो कंपनी «हुबोइ», से उपकरण। चीनी युआन बिटकोइन की बिक्री में बाजार के 80% को कवर नहीं करता है कि असली कारण क्या है? कैसे बीजिंग से नई नीति देश में बिटकोइन स्टार्टअप को बढ़ावा देता है?

बिटकोइन, चीन और शेयर बाजार में उछाल

शेयर बाजार नए अवसरों की तलाश में है। हाल ही में, कंपनी "हुबोइ" चीनी तकनीकी "सिंघुआ विश्वविद्यालय" के साथ एक साझेदारी समझौते पर हस्ताक्षर किए। आज, कंपनी "केमो" नामक एक नया व्यापार मंच की शुरूआत है। मंच के बजाय मुद्रा बिटकोइन के एक जमा छोड़ रहा है, उपयोगकर्ताओं को अपने निपटान में चीनी युआन करने की अनुमति देगा। और युआन शंघाई स्टॉक एक्सचेंज पर सूचीबद्ध हैं कि शेयरों के व्यापार के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

शंघाई कम्पोजिट सूचकांक पिछले 12 महीनों में दोगुनी से भी अधिक है। इस मूल्य वृद्धि पर खेलते हैं, जो उन लोगों के लिए यह सबसे आकर्षक वैश्विक बाजार में आता है। यह वृद्धि 2 कारणों के लिए हुई। चीन एक मौद्रिक "आसान" को अपनाया है। सरकार (बिटकोइन सहित) फाइनेंशियल टेक्नोलॉजीज में लगे हुए हैं कि कंपनियों स्टार्टअप के लिए अनुदान आवंटित किया गया है।

सरकारी एजेंसियों दिसंबर 2014 से बि्टकोइन के लिए उनका रवैया नहीं बदला है, "पर्यावरण वास्तव में बहुत लचीला है," - श्री ली समझाया। उन्होंने कहा:

"चीनी सरकार वित्तीय प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में शुरू अप समर्थन करने के लिए एक नई नीति के हिस्से के रूप बिटकोइन स्टार्टाप के लिए कार्रवाई की स्वतंत्रता का एक बहुत कुछ देता है। उद्योग पर सकारात्मक प्रभाव प्रदान करते हैं और चीन में बिटकोइन के मूल्य में वृद्धि होगी यह पहल।"

ली एक क्रिप्टो-मुद्रा पर बीजिंग से किसी भी खबर की उम्मीद नहीं करनी चाहिए कि गयी। इसके बजाय, यह अमेरिकी नियामक अधिकारियों का पालन करना चाहिए। "अमेरिका में स्थिति काफी चीन की नीति को प्रभावित करेगा।" के बाद से

इस बीच, "व्यापारियों को पहले से ही व्यापार या इस शेयर बाजार पर व्यापार करना चाहते हैं" - विश्लेषक "हुबोइ" रॉबर्ट कुहेन कहा। प्लेटफार्म "केमो" बिटकोइन और पारंपरिक शेयर बाजार के बीच "नया पुल" की भूमिका निभाता है।

इस प्रकार के रूप मंच काम करेंगे:

1. मंच पर एक मुद्रा बिटकोइन में कुछ जमा करना;

2. बिटकोइन में की गई जमा का 60% करने के लिए आरएमबी के लायक अप के लिए एक ऋण प्राप्त;

"केमो" की एक प्रणाली के माध्यम से, शंघाई स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध हैं

3. खरीदने और बेचने के शेयरों;

4. आयोग के प्रतिशत के साथ ऋण वापस ले आओ;

5. एक मुद्रा बिटकोइन में किए गए प्रारंभिक जमा निकालें, प्लस लाभ (या शून्य नुकसान)।

मंच जोखिम प्रबंधन के लिए एक "जटिल" प्रणाली है। यह बिटकोइन के साथ मार्जिन ट्रेडिंग के लिए कंपनी 'हुबोइ "में विकसित की है, और बिटकोइन-फ्यूचर्स के लिए कर रहे हैं, जो जोखिम प्रबंधन का एक ही मूल सिद्धांतों पर काम करता है। व्यापारी के नुकसान यह बि्टकोइन में जमा की गई राशि से अधिक हो सकता है, जहां बिंदु के करीब हो जाता है कि एक ऐसी स्थिति है, अगर वहाँ दूसरे शब्दों में, अनिवार्य परिसमापन स्वचालित रूप से शुरू कर देंगे।

"इस मंच के प्रमुख लाभ चीनी शेयर बाजार में भाग लेना चाहते हैं, जो मुद्रा बिटकोइन के धारकों, बिटकोइन में आयोजित निधि से भुना के बिना ऐसा कर सकते हैं," -कुहेन कहा। "बिटकोइन बहाल हो जाएगा जो मानते हैं कि कई बिटकोइन धारकों और नई ऊंचाइयों इसलिए, वे वर्तमान से कम कीमत पर बेचने के लिए नहीं करना चाहता। भविष्य में कर रहे हैं। लेकिन एक ही समय में, चीन के तेजी शेयर बाजार इसे नजरअंदाज करने के लिए बहुत आकर्षक है।"

इसके बाद के संस्करण के संबंध में, श्री ली क्योंकि उनकी कंपनी, पत्तियों का एक महत्वपूर्ण भाग के बीच बिटकोइन ट्रेड देखता है कि ने कहा, "हर किसी को शेयर बाजार में तेजी के समय में केवल कूदना चाहता है।"

Leon Li, CEO of Huobi

नहीं 80%: "गोल्डमैन सच है" «से सांख्यिकी" सही नहीं है

मार्च में, "गोल्डमैन सच है" बीटीसी व्यापार के बारे में 80% आरएमबी में आयोजित की जाती है कि एक रिपोर्ट जारी की। ली प्रश्न में डेटा डाल दिया।

"यह प्रतिशत गलत है उच्च आवृत्ति व्यापार और कई अन्य लेनदेन चीनी शेयर बाजारों में शून्य कमीशन फीस के साथ आयोजित की जाती हैं।" - ली समझाया। "विभिन्न एक्सचेंजों से गोल्डमैन सच के एकत्र डेटा। ये एक्सचेंज के बाहर से किसी भी सत्यापन के बिना अपने दम पर अपने आंकड़े एकत्रित। इस कारण से, हम इन आंकड़ों को सही कर रहे हैं कि क्या पता नहीं है।"

उन्होंने कहा:

"सही संख्या लगभग 40-50% होना चाहिए। हम इस बिटकोइन और चीनी युआन के बीच व्यापार की मात्रा का एक और अधिक सटीक प्रतिनिधित्व है विश्वास करते हैं।"

निष्कर्ष के तौर पर

यह कोई रहस्य नहीं है। चीन खनन और व्यापार के मुद्दों के आसपास मुद्रा बिटकोइन के साथ अपने संबंधों का निर्माण होता है। ली बिटकोइन भुगतान मना कर रहे हैं कि पुष्टि की। हालांकि, ट्रेडिंग की अनुमति दी है। देश में बिटकोइन गतिविधि के बहुमत के लिए इसलिए, खनन, निवेश और ट्रेडिंग खाते। विशेष रूप से, गतिविधि पड़ोसी देशों के साथ तुलना में किया जा सकता है। फिलीपींस जैसे पड़ोसियों ऐसे प्रेषण के रूप में बि्टकोइन के लिए आवेदन के अन्य रूपों के लिए देख रहे हैं।

वास्तव में, "हुबोइ" बिटकोइन भुगतान निकट भविष्य में चीन में तय किया जाएगा उम्मीद नहीं करता। स्थिति तीसरे पक्ष भुगतान ऑपरेटरों फिएट मुद्राओं में लेनदेन के लिए महत्वपूर्ण फीस लेते हैं, जहां "संयुक्त राज्य अमेरिका, से बहुत अलग है।" बिटकोइन भुगतान चीन में सबसे अच्छा विकल्प नहीं हैं। "वी चे्ट" सेवा “एलीपे" (पेपैल के चीनी समकक्ष) और फिएट मुद्राओं में शून्य आयोगों के साथ धन हस्तांतरण प्रदान करते हैं। चीन के केंद्रीय बैंक ने सभी दलों के दायित्वों की पूर्ति के लिए एक गारंटर के रूप में यहाँ काम करता है।

"हुबोइ" चीन खनन और व्यापार के क्षेत्र में दोनों, बिटकोइन के साथ एकाग्र करने के लिए जारी रहेगा उम्मीद है। इस सरकार को अब समर्थन कर रहा है जो बिटकोइन स्टार्टाप के आगमन की वजह से है।

हालांकि, चीन में बिटकोइन समुदाय बारीकी से संयुक्त राज्य अमेरिका मे क्रिप्टोकरंसी करने रवैया निगरानी करेंगे। खास तौर पर बिटलाइसेंस के रूप में इस तरह के एक महत्वपूर्ण दस्तावेज, अपनाने के लिए तैयारी कर रहा है, जहां न्यूयॉर्क में। केवल इस तरह से समुदाय के लिए भविष्य में चीनी अधिकारियों से क्या उम्मीद की एक विचार प्राप्त कर सकते हैं।