मुद्रास्फ़ीति वेनेजुएला में बिटकोइन उपयोगकर्ताओं की संख्या में दोगुना हो जाता है

The number of Venezuelan bitcoin users has doubled and the trading volumes of Venezuelan bitcoin exchanges have increased substantially since 2014.

262 Total views
787 Total shares
Hyperinflation Leads the Number of Venezuelan Bitcoin Users to Double

लोकप्रियता बिटकोइन वेनेजुएला में होती है। इस मुद्रा के उपयोगकर्ताओं की संख्या 2014 के बाद से दोगुनी हो गई है।

वेनेजुएला में बिटकोइन समुदाय के प्रतिनिधि साइट “पैनाम्पोस्ट" के लिए एक साक्षात्कार में कहा:

"बिटकोइन कीमत बोलिवर के मूल्य के रूप में के रूप में ज्यादा उतार चढ़ाव नहीं करता है। बोलिवर पिछले महीने में इसकी कीमत का 60% खो दिया है। "

ग्राहकों में से ज्यादातर डिजिटल मुद्रा समर्थन करते हैं। निवासियों मुद्रा बिटकोइन की अस्थिरता के बारे में चिंतित नहीं हैं। निवासियों क्रिप्टो-मुद्रा के लिए आशावाद के साथ सके। वे अगले कुछ महीनों में अल्पकालिक वृद्धि दर देखने की उम्मीद है। यह देश का सबसे बड़ा बिटकोइन समुदाय के प्रतिनिधियों के द्वारा कहा गया था।

सरकारी मुद्रास्फीति की दर 2014 में वेनेजुएला में 68% पर पहुंच गया। यह इस साल 70% से अधिक हो सकता है। यह विशेषज्ञों के पूर्वानुमान से इसकी पुष्टि की है।

वेनेजुएला के अर्थशास्त्री, लुइस ओलीवर कई वेनेजुएलाइ के राष्ट्रीय मुद्रा की कीमत की अस्थिरता से भागने की कोशिश की कि बताया। वे काले बाजार पर, विशेष रूप से अमेरिकी डॉलर विदेशी मुद्रा खरीदा है। "

वेनेजुएलाइ अक्सर बिटकोइन उपयोग करने के लिए शुरू किया। राज्य को बहुत गंभीरता से विदेशी मुद्रा की खरीद को नियंत्रित करता है। इस तरह के नियंत्रण में देश में बिटकोइन के अधिक व्यापक उपयोग करने के लिए प्रेरित किया है। क्रिप्टो-मुद्रा राष्ट्रीय मुद्रा का तेजी से अवमूल्यन की पृष्ठभूमि में समस्याओं का एक आदर्श समाधान हो गया है।

व्यापार की मात्रा

"सरबिटकोइन" क्रिप्टो-मुद्राओं के लिए पहले वेनेजुएला बिटकोइन विनिमय सेवा है। यह अगस्त 15 पर पिछले साल शुरू किया गया था। रॉड्रिगो सूजा "सरबिटकोइन" के संस्थापक है। उन्होंने यह भी सेवा "ब्लिंक ट्रेड" के सह-संस्थापक है।

मंच अभी भी बीटा में है। लेकिन उनकी व्यापार की मात्रा पिछले 10 महीनों में नाटकीय रूप से वृद्धि हुई है।

"सरबिटकोइन" ब्राजील के बाद लैटिन अमेरिका में लेनदेन की दूसरी सबसे ऊंची मात्रा है। विकास स्पष्ट है। "

कारोबार के विभिन्न प्रकार वेनेजुएला में बिटकोइन स्वीकार करने के लिए शुरू कर दिया है। रेस्टोरेंट, कॉफी की दुकानों, शॉपिंग मॉल एक डिजिटल मुद्रा में भुगतान स्वीकार करने के लिए शुरू किया। यह खरीदारों बिटकोइन की संख्या में वृद्धि का परिणाम था। राष्ट्रीय मुद्रा की मुद्रास्फ़ीति भी प्रभावित होता है।

वेनेजुएलाइ यहां तक कि छोटे आइटम खरीदने के लिए नकदी का एक बहुत ले जाने के लिए की जरूरत है। उदाहरण के लिए, एक कप कॉफी। इस अति मुद्रास्फीति की वजह से है। इस सड़क पर लूट होने का खतरा बढ़ जाता है। "डब्ल्यूएसजे" यह सूचना दी।

हालांकि, बिटकोइन पड़ोसी देशों की तुलना में वेनेजुएला में काफी लोकप्रिय है। बिटकोइन वेनेजुएला में वर्तमान आर्थिक स्थिति में सबसे अच्छा समाधान हो सकता है। लेकिन इस क्रिप्टो-मुद्रा के लिए देश में विकास दर हासिल करने के लिए खरीदारों और व्यापारियों से अधिक ध्यान आकर्षित करना चाहिए।

×

Hottest Bitcoin News Daily

For updates and exclusive offers, enter your e-mail below.