साथी बैंक आगे सहायता प्रदान करने से इनकार कर दिया इस कारण से भारतीय-बिटकोइन एक्सचेंज "बीटीसीएक्स इन्डिया" बंद हुआ

This week’s crisis in the Indian Bitcoin market involves BTCXIndia’s re-cent closure due to the loss of its banking partner.

209 Total views
141 Total shares
India’s Bitcoin Exchange BTCXIndia to Close Following Loss of Banking Support

भारत में बिटकोइन बाजार में पिछले एक सप्ताह से अधिक एक संकट का सामना कर रहा है। इस कारण एक साथी बैंक के नुकसान के लिए बिटकोइन मुद्रा "बीटीसीएक्स इन्डिया" के हाल के बंद होने से इसका सबूत है। एक्सचेंज बिटकोइन पर्स और वास्तविक समय में व्यापार के लिए एक मंच प्रदान करता है। एक्सचेंज 20 मई 2015 आपरेशन बंद हो जाएगा। यह ई-मेल से वेबसाइट पर बयान, साथ ही संदेश इसका सबूत है। अपने प्रतिनिधियों को निम्नलिखित कहते हैं:

"हमारे व्यापार के लिए एक बैंक खाते के बिना काम नहीं कर सकते इसलिए, हम अपने काम को रोकना होगा।।" बिटकोइन के सक्रिय समर्थकों के कई घटनाओं के इस मोड़ से दंग रह गए थे। वे केंद्रीय बैंक के एक रणनीतिक कदम के रूप में इस पर विचार किया। इस अंतिम प्रतिबंध की ओर एक कदम हो सकता है। "भारतीय बिटकोइन एलायंस" कहा जाता है समूह है, जो देश के प्रमुख उद्यमियों के लिए बिटकोइन का संघ है। इसके सदस्यों को जल्दी से पर्याप्त पाठ्यक्रम की सराहना की। विशाल गुप्ता "सर्च कोइन नेटवर्क" के संस्थापक "कोइन टेलीग्राफ़" के लिए एक साक्षात्कार में कहा: "बैंक खातों को बंद कर दिया गया है बैंकों का आदान-प्रदान करने के लिए अपनी सेवाएं प्रदान करने के लिए मना कर दिया।" "बीटीसीएक्स इन्डिया इस समुदाय में एक दहशत का कारण बना किसी ने हमें अलग करने के लिए चाहता है इसके बारे में नहीं है।।। भारतीय रिजर्व बैंक की ओर से एक पूर्ण प्रतिबंध या निर्देश के। एलायंस आतंक से परहेज करने के लिए भारत में बिटकोइन उपयोगकर्ताओं पूछता है। पूरे के लिए, वे बैंक से प्राप्त किया है कि एक दस्तावेज़ प्रकाशित करने के लिए। हम भी बिटकोइन मुद्रा "बीटीसीएक्स इन्डिया" पर कॉल आतंक के लिए कोई कारण नहीं है भारतीय समुदाय। "

BTCXIndia

इस बीच, संघ के अन्य सदस्यों वे अपनी गतिविधियों को समाप्त करने के लिए किसी भी आदेश प्राप्त नहीं हुआ है कि समुदाय का आश्वासन दिया। कंपनी "यूनो्कोइन" के महानिदेशक सात्विक विश्वनाथ ने कहा, "हम राष्ट्रीय क्षेत्र, निजी क्षेत्र और सहकारी क्षेत्र में बैंक खाते हैं। पूरी सुरक्षा के सभी बैंकिंग रिश्ता है, और हम इसकी समाप्ति के लिए किसी भी मांग को नहीं मिला है। हम अपने कारोबार का विस्तार करने के लिए जारी रहेगा, और उसके समर्थन बंद नहीं होगा कि विश्वास करते हैं। "

कंपनी "इगोट" के प्रतिनिधि अंश दिन कहा: "जहाँ तक यह इगोट का सवाल है, के रूप में हम भारतीय बैंकों या सरकार द्वारा प्रतिबंध का सामना न करना। हमारी बैंकिंग रिश्तों के क्रम में हैं, और बिटकोइन समुदाय हमारे लिए तेजी से महत्वपूर्ण होता जा रहा है। "

जाहिर है, समापन "बीटीसीएक्स इंडिया" बढ़ रही है और अब विकसित कर रहा है जो भारत में बिटकोइन बाजार, के लिए एक दुर्लभ अपवाद नहीं है। सेंट्रल बैंक बिटकोइन के लिए एक संभावित प्रतिबंध के बारे में एक आधिकारिक बयान नहीं बना था। इसलिए, समुदाय बिटकोइन मुद्रा "बीटीसीएक्स इंडिया" और उसके साथी बैंक से आगे की जानकारी की उम्मीद है। कंपनी के सह-संस्थापक के अनुसार, "ज़ेब पे" सौरभ अग्रवाल, «भारतीय बिटकोइन पारिस्थितिकी तंत्र पश्चिमी दुनिया के साथ साझा किया जा सकता है कि सकारात्मक कार्रवाई और खबर से उठता है। बिटकोइन मांग बढ़ रही है, और अधिक लोकप्रिय होता जा रहा है। हम ब्याज कहते हैं। राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय बैंकों खुला और बिटकोइन-उद्यमों के खातों का प्रबंधन। बिटकोइन व्यापार भारत में समस्याओं का पता नहीं है। "

दिसंबर 2014 में, भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर यह डिजिटल मुद्राओं भविष्य में भारतीय समाज के लिए खेलेंगे भूमिका के बारे में आश्वस्त किया गया था।

Reserve Bank of India

×

Hottest Bitcoin News Daily

For updates and exclusive offers, enter your e-mail below.