"क्लाऊड माइनिंग" एक योजना के पोन्जी है? (मूल लेख)

Whether Bitcoin mining is profitable is not a simple question to answer.

1492 Total views
493 Total shares
Is Cloud Mining Really a Ponzi Scheme? (Op-Ed)

विवादास्पद मुद्दों लाभप्रदता बिटकोइन खनन के विषय में उत्पन्न होती हैं। इस मुद्दे पर बहस ब्लॉक के आकार पर बहस के रूप में गर्म कर रहे हैं। समुदाय के सदस्यों के महीने के लिए खनन की तकनीकी जानकारी का अध्ययन। हालांकि, इस खनन की लाभप्रदता पर एक आम सहमति के उद्भव के लिए अनुकूल नहीं है।

"क्लाऊड माइनिंग" बिटकोइन खनन की एक प्रक्रिया है। यह एक दूरस्थ सर्वर, साथ ही उत्पादन क्षमता के लिए एक आम पूल का उपयोग करता है। इस पूल "क्लाऊड माइनिंग" में लगी हुई है, जो कंपनी के मालिक के अंतर्गत आता है। इस अवधारणा को बहुत सहज लगता है। एक ही समय में, यह अपराधियों के लिए एक वरदान बन सकता है।

परिचित स्थिति: कंपनियों गायब हो जाते हैं, जब उपयोगकर्ता पैसे ले रही है। कंपनियां नए निवेशकों के योगदान से पैसे जल्दी निवेशकों भुगतान करते हैं। उसके बाद, कंपनी के लिए मौजूद रहता है, और निवेशकों को नुकसान उठाना।

बिटकोइन एक बहुत ही अस्थिर मुद्रा भी है कि मत भूलना। इसलिए, राजस्व अप्रत्याशित हैं। यह एक महत्वपूर्ण निवेश की आवश्यकता है, क्योंकि एकल खनन, एक बहुत ही जोखिम भरा है। "क्लाऊड माइनिंग" तीसरे पक्ष के लिए अपनी संपत्ति के हस्तांतरण शामिल है। यह भी एक बड़ा खतरा है।

एकल या "क्लाऊड माइनिंग"?

समाचार साइट "कोइन टेलीग्राफ़" इस सवाल का एक जवाब की तलाश में। संवाददाताओं का कहना है "कोइन टेलीग्राफ़" खनन के दोनों विधियों के समर्थकों के साथ भेजी। यह "क्रिप्ट्स्य" मार्शल लांग और "हैश फ़्लेयर" एलेक्स ग्रेमोव के तकनीकी निदेशक के तकनीकी निदेशक है। श्री लांग "क्लाऊड माइनिंग" के फायदे के बारे में बताया:

"वास्तविकता इस प्रकार है। कई प्रमुख कंपनियों के लिए बिजली दरों को कम करने की कोशिश कर रहे है। विशेष रूप से, कंपनी मिन्स्टी और फ़ाइनल हैश। वास्तव में, बिजली टैरिफ 0.02 अमेरिकी डॉलर के बारे में / kWh के लिए कम किया जा सकता है। औसत टैरिफ अमेरिका में $ 0.08 / kWh के बारे में अमेरिका है वर्तमान में। बड़ी कंपनियों। इसलिए, ऊर्जा कंपनियों को और अधिक आकर्षक मूल्य निर्धारण प्रणाली के साथ उन्हें बड़ी पूंजी प्रदान करते हैं। बदले में, बचत ग्राहकों के लिए राजस्व बढ़ाने के लिए जा रहे हैं। "

श्री ग्रेमोव अन्य लाभों के बारे में बताया। यह कीमत है।

"लोग उपकरणों की खरीद के एक बहुत ही सीमित विकल्प नहीं है। यह बहुत महंगा है। उदाहरण के लिए, खनन का सबसे सस्ता प्रोसेसर इस उपकरण की कीमत पिछले कुछ वर्षों के साथ तुलना में कमी आई है कि इस तथ्य के बावजूद है। के बारे में 1 वें / एस के कंप्यूटिंग शक्ति के साथ काम करता है। आप देख सकते हैं, नहीं हर उपयोगकर्ता वह उद्योग बिटकोइन में एक नवागंतुक है खासकर अगर। खनन के उपकरण खरीदने के लिए वहन करने में सक्षम हो जाएगा।"

इस मामले में, "क्लाऊड माइनिंग" और अधिक आरामदायक है। उदाहरण के लिए, कई पूल कम से कम $ 5. "है जो 10 जी एच / एस की क्षमता के साथ, खनन की एक बुनियादी पैकेज की पेशकश"

"क्लाऊड माइनिंग" के क्षेत्र में वर्तमान स्थिति

"क्लाऊड माइनिंग" कठिन समय पर गिर गया है।

श्री ग्रेमोव कहा:

खनन के बादल "कई उपयोगकर्ताओं को एक ईमानदार के अस्तित्व में क्लाऊड माइनिंग। इसलिए, वे खो दिया है विश्वास में एक बुरा अनुभव किया है।" "इस प्रकार, सभी नई परियोजनाओं को काफी संदेह के साथ माना जाता है।"

के पुराने मॉडल में खामियों को ठीक करने के लिए चाहते हैं कि व्यवसायों "खनन के बादल," स्थिति से फायदा हो सकता है। वे खाते में पहले से ही पुराने मॉडल के साथ सामना किया है जो उपयोगकर्ताओं के विचारों को लेना चाहिए। यह उनके काम की दक्षता में वृद्धि होगी। श्री लांग के अनुसार, "कंपनियों की गतिविधियों को और अधिक पारदर्शी बन जाते हैं। इसके अलावा, कंपनियों के विश्वसनीय होना करने के लिए विश्वसनीय होना चाहिए।"

कंपनी "मिन्स्टी" "क्लाऊड माइनिंग" में भारी निवेश करने से डर रहे हैं, जो लोगों की रक्षा करना चाहता है। कंपनी उन में अनुबंध को बेचने के लिए अनुमति देता है "उपयोगकर्ता के लिए उपयोगकर्ता।" "मिन्स्टी" इस उद्देश्य के लिए अपनी वेब साइट पर एक व्यापार मंच की स्थापना की। श्री मार्शल ऐसी नीति के लिए संभावित कारणों पर बात की थी। उनके अनुसार, क्लाऊड माइनिंग "में लगे हुए हैं कि कंपनियों" "अपने ग्राहकों के लिए नई प्रौद्योगिकियों का उपयोग करने का अवसर प्रदान करते हैं। यह हर किसी के लिए फायदेमंद है। कंपनियों के निरंतर विकास में हैं, वे ग्राहकों की वफादारी हासिल है। जैसे, यह प्रभावी के लिए आवश्यक गतिशीलता प्रदान करता है क्रिप्टो-मुद्रा के क्षेत्र "में काम करते हैं।

एक पोन्जी योजना के लिए परिभाषा

संसाधन "हैश फ़्लेयर.io" धोखाधड़ी गतिविधि का पता लगाने के लिए एक सरल रास्ता खुल जाता है। ग्राहक "क्लाऊड माइनिंग" में लगी हुई है कंपनी है, जो उनके हित की जांच कर सकते हैं:

"धोखाधड़ी गतिविधियों में लगे हुए थे कि सभी परियोजनाओं को आम में कई चीजें हैं। पहला, वे समय है। दूसरे के एक छोटी अवधि के लिए ही अस्तित्व में है, वे निवेश पर वापसी का एक बहुत उच्च दर है। कभी कभी, यह प्रति वर्ष 200-400% है।"

उपयोगकर्ता की प्रक्रिया से कोई संबंध नहीं है कि घोटाले से बचने कर सकते हैं "खनन के बादल।" ऐसा करने के लिए, वे कहते हैं कि कंपनियों में निवेश करने की जरूरत है "न केवल खनन में लगे हुए हैं, लेकिन यह भी खनन के उपकरणों का उत्पादन कर रहे हैं। उदाहरण के लिए," हैश कोइन "कंपनी" से हैश फ़्लेयर "," हैशनेस्ट एन्टमाइनर "कंपनी" से "या" केएनसी बादल "कंपनी से "केएनसी"।

कंपनी "मिन्स्टी" एक अलग तरह से विश्वास की समस्या हल हो। कंपनी "सबूत की हैशरेट" का उपयोग करता है। यही कारण है कि ग्राहकों, "ब्लोकचेन" देख सकते हैं "हैशरेट" कंपनी की प्रामाणिकता सुनिश्चित करने के लिए है। उन्होंने यह भी कंपनी पूरी क्षमता से काम कर रहा है और "हैशरेट" के पुनर्विक्रय में लगे हुए नहीं है कि सुनिश्चित कर सकते हैं।

अस्पष्टता भी "क्लाऊड माइनिंग" में लगे हुए हैं कि कंपनियों की वैधता और विनियमन के बारे में उठता है। यह इन कंपनियों में निवेश और भी अधिक जोखिम भरा है बनाता है। हालांकि, उपर्युक्त बड़ी कंपनियों के बहुमत से तकनीक का इस्तेमाल बहुत दिलचस्प हैं। "क्लाऊड माइनिंग" में शामिल वैध कंपनियों, कठिन समय का सामना कर रहे हैं। हालांकि, स्वस्थ प्रतिस्पर्धा सामान्य में "क्लाऊड माइनिंग" के क्षेत्र के आगे विकास में एक महत्वपूर्ण कारक बन सकता है।

×

Hottest Bitcoin News Daily

For updates and exclusive offers, enter your e-mail below.