लैब और नीदरलैंड पुलिस को वायरस “कोइनवाल्ट” से लड़ने के लिए एक रास्ता मिल गया

Kaspersky and Dutch police released a program that can help remove ransomware CoinVault.

129 Total views
583 Total shares
Kaspersky and Dutch Police Unveil a CoinVault Ransomware Removal Tool

"लैब" नीदरलैंड की पुलिस के सहयोग से काम किया है। सहयोग “कोइनवाल्ट” कहा जाता मैलवेयर हटाने कार्यक्रम की रचना हुई। कार्यक्रम 15 अप्रैल 2015 को जारी किया गया था।

उपयोगिता वायरस से लड़ने के लिए

वायरस ईमेल के माध्यम से फैलता है। शिकार संक्रमित फ़ाइलों में एक पत्र प्राप्त करता है। उपयोगकर्ता ईमेल में लिंक पर क्लिक करता है, तो वायरस एक एल्गोरिथ्म एईएस (256 बिट) का उपयोग करता है। इस एल्गोरिथ्म आपके कंप्यूटर पर विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम में फाइल एन्क्रिप्ट। इस के बाद, उपयोगकर्ता फाइल करने के लिए पहुँच प्राप्त करने के बिटकोइन मुद्रा की फिरौती का भुगतान करना होगा।

शिकार अपने दम पर इस समस्या को ठीक करने के लिए समय नहीं है। मोचन कीमत बढ़ जाती है - हैकर्स द्वारा आवंटित समय गिनती टाइमर खत्म एक बार।

साइबर सुरक्षा पर रूसी कंपनी वायरस के खिलाफ लड़ाई में मदद की पेशकश की। नीदरलैंड पुलिस में विभाग साइबर अपराध (एन एच टी सी यू ) धोखेबाजों के स्वामित्व वाले एक सर्वर पर था जो डेटाबेस, पाया। इस डेटाबेस कई डिक्रिप्शन चाबियाँ शामिल हैं। "लैब" और पुलिस नीदरलैंड "रेन्सम्वेयर डीक्रिप्तर" एक स्वतंत्र अनुप्रयोग विकसित किया है। एप्लिकेशन को आपके कंप्यूटर पर फ़ाइलों को अनलॉक कर सकते हैं। तो उपयोगकर्ता फिरौती का भुगतान करने की जरूरत नहीं होगी।

दुर्भाग्य से, इस एप हर किसी को खुश नहीं किया जाएगा। कार्यक्रम केवल पता लगाया डिक्रिप्शन कुंजी को इसी एक निजी कुंजी के साथ एन्क्रिप्टेड किया गया है कि फाइलों के खिलाफ काम कर सकते हैं। पुलिस डिक्रिप्शन कुंजी होते हैं कि अन्य डेटाबेस को खोजने के लिए उम्मीद है। तो अधिक से अधिक उपयोगकर्ताओं को अपने संक्रमित फ़ाइलों को जारी करने में सक्षम हो जाएगा।

वायरस के खिलाफ लड़ाई बहुत जटिल है। क्रिप्टाएनालिस्ट फ़ाइलों को अनलॉक करने के लिए कदम निर्देश के द्वारा एक लंबे कदम शामिल हैं। उपयोगकर्ता फ़ाइलों को अनलॉक करने के लिए निर्देशों का पालन करना चाहिए। लेकिन यह सबसे अच्छा समाधान है। एक वैकल्पिक विकल्प के घोटाले के कारण $ 0.5 बिटकोइन  के भुगतान के हस्तांतरण है।

उनके वायरस सुधार का क्या हुआ?

क्रिप्टो वायरस की नई पीढ़ी क्रिप्टो-मुद्रा के विकास के साथ होता है। “कोइनवाल्ट”  पहले इस तरह के वायरस नहीं है। इससे पहले "क्रिप्टो-लॉकर" और "क्रिप्टोवाल" के रूप में इस तरह के एक क्रिप्टो-वायरस थे। इन वायरस की सफलता मुद्रा की छद्म गुमनाम स्वभाव में है।

इस तरह की एक वायरस लिंकन, संयुक्त राज्य अमेरिका, पिछले महीने के काउंटी में कानून प्रवर्तन एजेंसियों के केंद्रीय सर्वर संक्रमित है। यह वायरस लिंकन में शेरिफ कार्यालय के प्रबंधन में रिकॉर्ड एन्क्रिप्टेड। इसके अलावा, पीड़ितों शहरों बूथबे हार्बर, डेमरीस्कोटा, विक्कासेट और वाल्डबोरो में पुलिस विभाग थे। "मेगाकोड" नामक वायरस को बंधक बना पुलिस पुलिस कंप्यूटरों का आयोजन किया। प्रक्रिया केवल बिटकोइन प्रति के बारे में 300 यूरो का एक फिरौती का भुगतान करने से रोका जा सकता है। फ़्राड्स्टर केवल उस राशि के भुगतान के बाद डिक्रिप्शन कुंजी सौंप दिया। कंप्यूटर केवल एक फिरौती के भुगतान के बाद सामान्य रूप से काम करना शुरू किया।

सिटी डेटाबेस डेट्रायट में रुक गया था। फ़्राड्स्टर 2000 बिटकोइनs की मांग की। संक्रमण के अन्य मामलों रहे हैं। इसी तरह की घटनाओं के रूप में अच्छी तरह से उत्तरी आयरलैंड में के रूप में, न्यू जर्सी और इलिनोइस राज्य अमेरिका में हुई।

पुलिस और साइबर सुरक्षा कंपनियों बिटकोइनs धोखाधड़ी प्रयोजनों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है कि बहस। यह सच है। लेकिन उनके साथ काम करने की विधि अब बनाया। और अभी यह समाप्त नहीं हुआ है। जानकारी स्टोर करने के लिए बेहतर तरीके से ब्लोकचेन पर आधारित हैं। यह व्यक्तिगत डेटा के संरक्षण के लिए क्षमता का एक बहुत प्रदान करता है। इस डेटा चोरों की सीमा कम की जाती है।

×

Hottest Bitcoin News Daily

For updates and exclusive offers, enter your e-mail below.