Lebanon Moves Towards Digitalized Stock Markets

ब्रिटेन लेबनान में शुरू अप के लिए की स्थिति में सुधार के क्रम में «ब्रिटेन लेबनान टेक» नामक एक नई परियोजना शुरू की है। परियोजना के रूप में अच्छी तरह से लेबनान के बैंक (बीडीएल) से सहायता प्राप्त हुआ है। यह दो साल के लिए बनाया गया एक अंतरराष्ट्रीय पहल है। इसका सार स्थानीय अर्थव्यवस्था में सुधार के द्वारा छोटे और मध्यम आकार के व्यापारों के पैटर्न व्यापार का समर्थन और सुधार करने के लिए है।

«ब्रिटेन लेबनान टेक» संवर्धन और स्थानीय शुरू अप के प्रशिक्षण में लगे हुए किया जाएगा, जो एक केंद्र के रूप में कार्य करेगा। इसका उद्घाटन अगस्त 2013 में घोषणा की गई थी, जो लेबनान के बैंक से "परिपत्र 331" के अधीन है। लेबनान के उद्यमों के विकास के लिए योगदान देना चाहिए, जो बैंक के इस बड़े पैमाने पर कार्यक्रम। जिसके लिए अनुदान $ 400,000,000 के लिए शेयरों की समस्या से उठाया जाएगा।

Riad Salameh

«ब्रिटेन लेबनान टेक» के आधिकारिक लांच पिछले गुरुवार को बेरूत डिजिटल जिले में जगह ले ली।

केंद्रीय बैंक के गवर्नर रियाद सलेम उद्घाटन के अवसर पर अपने भाषण के दौरान कहा:

"पारंपरिक क्षेत्रों में ज्ञान, वित्त और तेल और गैस सहित कई क्षेत्रों के समेकन के माध्यम से विकास होगा। उनके संघ हमारी प्रतिस्पर्धा में वृद्धि होगी। हम राजनीतिक जोखिम और सुरक्षा जोखिमों के अधीन नहीं है, जो एक क्षेत्र, बना सकते हैं। "

रियाद सलेम भी लेबनान की राजधानी बाजार के संगठन (एजीआर) द्वारा एक प्रस्ताव के बारे में बात की थी। यह आयोजन और वित्तीय संस्थानों और पूंजी बाजार की गतिविधियों को नियंत्रित करता है जो एक स्वतंत्र निकाय है। इसका सार प्रतिभूतियों के एक आभासी विनिमय के निर्माण में निहित है।

«सीएमए» एक इलेक्ट्रॉनिक शेयर बाजार के निर्माण के लिए एक प्रस्ताव को आगे रखा। इस तरह के प्रस्तावों की विकास संगठन द्वारा निष्पादित कार्यों में से एक है। «सीएमए» वित्तीय राजधानी के बाजार में कंपनी के संगठन और प्रबंधन में शामिल किया जाता है जो एक स्वतंत्र अधिकार है।

यह वित्तीय राजधानी के बाजार में संगठन और कंपनी की गतिविधियों के नियमन के लिए एक स्वतंत्र निकाय है। इसके अलावा «सीएमए» इलेक्ट्रॉनिक एक्सचेंजों के लिए एक प्रस्ताव तैयार किया।

योजना के अनुसार, परियोजना वर्ष के अंत तक शुरू किया जाएगा। आभासी बाजार बैंकों, ब्रोकरेज फर्मों और अन्य वित्तीय संस्थानों कड़ी होगी। वे के रूप में अच्छी तरह से विदेशी बाजारों के साथ काम करने में सक्षम हो जाएगा।

«सीएमए» निजी क्षेत्र के लिए ऑनलाइन शेयर ट्रेडिंग और मुद्रा व्यापार को चलाने के लिए आवश्यक हैं कि लाइसेंस जारी करेगा।

रियाद सलेम एक आर्थिक सम्मेलन में पिछले महीने में इस प्रस्ताव को विस्तार से बताया:

“सीएमए शेयरों, मुद्राओं, वस्तुओं और बांड में व्यापार के लिए आभासी बाजार के शुभारंभ के कानूनी अधिकार प्रदान करेगा। एक्सचेंज ट्रेडों बैंकों, वित्तीय संस्थाओं और ब्रोकरेज फर्मों की भागीदारी के साथ जगह ले जाएगा। "

बेरूत स्टॉक एक्सचेंज सरकार के निजीकरण के मामले में आभासी बाजार का प्रबंधन करेगा। अन्यथा, ऑनलाइन बाजार राज्य के हस्तक्षेप से स्वतंत्र रहना होगा, और केवल निजी क्षेत्र की हो जाएगी। रियाद सलेम के अनुसार, आभासी बाजार का मुख्य उद्देश्य छोटे और मध्यम आकार के व्यापारों को तरलता प्रदान करने के लिए है।

लेबनान धीरे-धीरे विदेशी कंपनियों के उदाहरण का अनुसरण करते हुए डिजिटल बाजार के लिए स्थानांतरित कर दिया गया है। इससे पहले, कंपनी «ओवरस्टोक» शेयरों क्रिप्टो जारी करने की अनुमति के लिए आवेदन किया है। आवेदन पिछले सप्ताह के प्रतिभूति और विनिमय आयोग के लिए आयोग को प्रस्तुत की गई। कंपनी $ 500,000,000 रुपए के शेयर जारी करने के लिए एक प्रॉस्पेक्टस दाखिल किया। शेयर मुद्दा Bitcoin ब्लोकचेन का उपयोग कर बाहर किया जाएगा।

“ब्रिटेन लेबनान टेक हब» 45 लेबनानी फर्मों के लिए एक विकास योजना विकसित करने में मदद करना चाहता है। उनमें से सबसे होनहार लंदन में दस महीने के कार्यक्रम में भाग लेने के लिए चयन किया जाएगा। फाइनल वैश्विक जाने के लिए सबसे बड़ी क्षमता चलता है कि 15 शुरू अप में आ जाएगा।


Follow Cointelegraph on Facebook