"मास्टरकार्ड" भुगतान के लिए सहकर्मी व्यवस्था करने के लिए सहकर्मी के शुभारंभ की घोषणा की। प्रणाली केंद्रीकृत किया जाएगा

MasterCard has announced a “P2P” debit card-based remittance system which it says customers will find “more appealing” than the Bitcoin protocol.

MasterCard Announces Centralized ‘P2P’ Payments

कंपनी "मास्टरकार्ड" भुगतान प्रणाली सहकर्मी को एक नए सहकर्मी के शुभारंभ की घोषणा की। प्रणाली एक डेबिट कार्ड का उपयोग करेगा। प्रणाली बिटकोइन प्रोटोकॉल की तुलना में ग्राहकों के लिए "और अधिक आकर्षक हो जाएगा"।

प्रणाली 'मास्टरकार्ड भेजें "इस समय पूर्व पंजीकरण के स्तर पर है। यह केवल अमेरिका के निवासियों के लिए उपलब्ध है। प्रणाली एक बैंक खाता नहीं है, जो एक बैंक खाता है, जो ग्राहकों और ग्राहकों के बीच लेन-देन के लिए अवसर प्रदान करता है। यह अंतरराष्ट्रीय और घरेलू लेनदेन की अनुमति देता है। प्रणाली लगभग तुरंत लेनदेन किया जाता है। आप एक पारंपरिक बैंकिंग समाशोधन प्रणाली के साथ होगा कोई ज़रूरत नहीं है, कुछ दिन इंतजार करने के लिए।

कंटिया राजा "मास्टर कार्ड भुगतान प्रणाली वफ़ादारी समूह" के लिए काम करता है। वह एक दल के नेता है। श्रीमती राजा एक समाचार साइट "पेमेंट्स" को दिए एक साक्षात्कार दिया था। उसने कहा, "भुगतान उद्योग में एक सफलता उपकरण।" नया मंच बुलाया

सुश्री राजा ने जारी रखा:

"हमारा सिस्टम उपभोक्ता उनके लिए एक सुविधाजनक तरीका है के माध्यम से धन प्राप्त करने का अवसर देता है जो मॉडल के आधार पर काम करता है।"

यह टिप्पणी बिटकोइन प्रणाली से पहले "मास्टरकार्ड भेजें" के लाभों के बारे में एक सवाल के जवाब में आवाज उठाई थी। श्रीमती राजा के मुताबिक, मौजूदा प्रणाली बिटकोइन ग्राहकों के लिए संदिग्ध है। इस वजह से तीसरे पक्ष को अपनी व्यक्तिगत डेटा उपलब्ध कराने की आवश्यकता होती है।

"उपभोक्ताओं को और अधिक आसानी से वे कंपनियों के अन्य प्रकारों के लिए की तुलना में वित्तीय संस्थानों को अपनी व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करते हैं," उसने कहा।

प्रणाली का विवरण शीघ्र ही प्रकाशित हो रहे हैं। उपलब्ध साहित्य भ्रम की स्थिति में पूर्व डाली करने में सक्षम है। कुछ शर्तों के गलत तरीके से इस्तेमाल किया गया है। उदाहरण के लिए, शब्दों में से कुछ व्यवस्था में "सफलता के अवसरों" का वर्णन है। कंपनी "मास्टरकार्ड" पीयरिंग प्रणाली के रूप में, सिस्टम "भेजें" का वर्णन है। हालांकि, इस विवरण बहस का मुद्दा है। विवरण के अनुसार, लेन-देन संयुक्त राज्य अमेरिका के बैंक से एक डेबिट कार्ड की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, वे आभासी मुद्राओं के उद्योग में प्रणाली सहकर्मी को पारंपरिक सहकर्मी के सिद्धांत के विपरीत है, जो संसाधित किया जाना चाहिए।

इसके अलावा, प्रणाली केंद्रीकृत और बैंक भुगतान प्रणाली दोनों में मौजूद हैं कि अन्य नुकसान की है। चार्जबैक समय के एक मिनट के बारे में ले लिया है, जो लेन-देन के बाद कुछ ही महीनों के लिए आ सकते हैं।

हालांकि, "मास्टरकार्ड भेजें" प्रणाली बिटकोइन सिस्टम या 'तरंग' के लिए की तुलना में "पेपैल" और "वेनमो" अधिक संभावना है कि सिस्टम के लिए एक प्रतियोगी बन सकते हैं। वास्तव में, यह केवल भुगतान के लिए बैंकिंग प्रणाली के माध्यम से किया जाता है कि लेन-देन को गति देगा। परियोजना के लिए नई प्रौद्योगिकियों को शामिल नहीं करता। तीसरे पक्ष कुछ साल पहले लेन-देन में तेजी लाने के क्रम में बैंकिंग प्रणाली के साथ काम करने के लिए शुरू कर दिया है। उदाहरण के लिए, सेवा "तेज भुगतान" 2008 में ब्रिटेन में तत्काल लेन-देन की पेशकश शुरू कर दिया।

आगे की जटिलताओं "मास्टरकार्ड" द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी से उत्पन्न होती हैं। बैंक खातों के बिना ग्राहकों के लिए लेन-देन से संबंधित विस्तृत जानकारी, अस्पष्ट बनी हुई है। कुछ सूत्रों का लेन-देन फिएट मुद्रा का उपयोग जो प्रेषण के लिए ऑपरेटरों के साथ साझेदारी की मदद से सरल किया जा सकता है कि सुझाव। उदाहरण के लिए, "पश्चिमी संघ"। हालांकि, वे इस तरह के लेनदेन के लिए चार्ज करने की फीस की राशि का उल्लेख नहीं है।

सुरक्षा के बारे में, कंपनी "मास्टरकार्ड" तथाकथित "अंतरराष्ट्रीय इकाइयों" की एक प्रणाली को दर्शाता है। कंपनी इस समय प्रणाली के बारे में कोई अतिरिक्त जानकारी उपलब्ध नहीं कराया गया है। इसलिए, यह उपरोक्त उपायों को लागू किया जाएगा, कैसे और किस परिस्थिति में नहीं जाना जाता है।

हालांकि, सुश्री राजा प्रणाली के भविष्य के बारे में आशावादी पूर्वानुमानों देता है। "हम व्यक्तिगत भुगतान उद्योग में एक महत्वपूर्ण आला पर कब्जा कि विश्वास करते हैं। और इस जगह हर समय से बढ़ रहा है। यह दो लोगों के भुगतान के बीच हो सकता है, उपभोक्ता के लिए कंपनी है, साथ ही उपभोक्ता के लिए सरकार की ओर से भुगतान से भुगतान," उसने कहा। "नकद और चेक विस्थापित करने की संभावना के मामले में उद्योग के लिए मौजूदा आंकड़े को देखो। आप डॉलर के अरबों की संभावना देखेंगे।"

×

Hottest Bitcoin News Daily

For updates and exclusive offers, enter your e-mail below.