SpectroCoin Integrates Bitcoin Payments At Lukoil Gas Stations

"ल्यूकोइल" बाल्टिक देशों में एक मुद्रा बिटकोइन में भुगतान स्वीकार करता है। पेट्रोल स्टेशनों सेवा "स्पेक्ट्रो कोइन" के माध्यम से मौके पर ही क्रिप्टो-मुद्रा में भुगतान स्वीकार करेंगे। नए प्रस्ताव लातविया, लिथुआनिया और एस्टोनिया में उपलब्ध हो जाएगा।

उपयोगकर्ताओं को मोबाइल भुगतान की सेवा "वोरापे" के माध्यम से अपने ऑनलाइन बिटकोइन जेब भरने में सक्षम हो जाएगा। वे गैस स्टेशन पर सीधे एक मुद्रा बिटकोइन में भुगतान कर सकते हैं।

यह अप्रैल में ब्लॉग पोस्ट "स्पेक्ट्रो कोइन" में छपी:

"गर्व स्पेक्ट्रो कोइन हम मोबाइल भुगतान वोरापे की प्रणाली को एकीकृत किया है कि घोषणा करने के लिए। यह सिस्टम एन्ड्रोइड, आइओएस और विंडोज फोन के लिए हमारे मोबाइल अनुप्रयोगों में एकीकृत है। आप लातविया, लिथुआनिया और एस्टोनिया में बिटकोइन के साथ भुगतान कर सकते हैं।"

Lukoil

कंपनी "स्पेक्ट्रो कोइन" 2013 में स्थापित किया गया था। "स्पेक्ट्रो कोइन" आप बिटकोइन के एक नेटवर्क के माध्यम से यूरो में भुगतान करने की अनुमति देता है कि एक सेवा बनाने के बाद प्रसिद्ध हो गया। कंपनी यूरोप और एशिया में पहचाना गया है। इसके अलावा "स्पेक्ट्रो कोइन" मुख्य रूप से बाल्टिक राज्यों के लिए इलेक्ट्रॉनिक विनिमय प्रदान करता है। कंपनी के रूप में अच्छी तरह से आभासी पर्स बनाने के लिए एक सेवा प्रदान करता है। "स्पेक्ट्रो कोइन" बुनियादी वित्तीय सेवाओं के लिए उपयोग की कमी है कि बाजार पर केंद्रित है।

सेवा "वोरापे" मुख्य विशेषता है। सर्विस तीसरे पक्ष कंपनियों के साथ सहयोग का आयोजन करता है। सूची "फ़िन्टेक 50" यह 2015 में सबसे होनहार कंपनियों में से एक नाम दिया है। "वोरापे" अप्रत्यक्ष हस्तांतरण का उपयोग करता है। क्रेता मुद्रा बिटकोइन में भुगतान करता है। विक्रेता यूरो प्राप्त करता है। इस तरह के लेनदेन के उतार चढ़ाव के साथ जुड़े जोखिम को कम। दोनों दलों के क्षेत्र में मोबाइल भुगतान प्रौद्योगिकियों के विकास के लिए योगदान करते हैं।

कंपनी "स्पेक्ट्रो कोइन" और "वोरापे" मोबाइल भुगतान प्रौद्योगिकी में लगे हुए हैं। वे अपने लक्षित दर्शकों में रुचि रखते हैं - बुनियादी वित्तीय सेवाओं के लिए अपर्याप्त उपयोग के साथ क्षेत्रों के। "स्पेक्ट्रो कोइन" न केवल इस बाजार में महारत हासिल करना चाहता है। कंपनी ने यह भी बिटकोइन की एक अंतरराष्ट्रीय प्रदाता बनने के लिए करना चाहता है। सीईओ व्याटस क्लारिविकस समाचार वेबसाइट "कोइन टेलीग्राफ़" करने के लिए कहा:

"हम अपने ग्राहक आधार बढ़ा रहे हैं। हमारे साझेदार के रूप में अच्छी तरह से। जल्द ही, हम आपको मुद्रा बिटकोइन में भुगतान कर सकते हैं जहां स्थानों में से एक व्यापक नेटवर्क का निर्माण होगा इस में मदद करते हैं। नेटवर्क पूरे क्षेत्र को कवर किया जाएगा। हम भी आवश्यकता नहीं है कि गैर डिजिटल लेनदेन के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है कि वाउचर जारी किए गए हैं कनेक्शन ब्लोकचेन करने के लिए।

Spectrocoin CEO Vytautas Karalevicius

यह खबर बाल्टिक देशों में बिटकोइन उपयोग करने के लिए शुरुआत कर रहे हैं जो उन लोगों के लिए भुगतान करने के लिए एक और अवसर के लिए कहते हैं। "स्पेक्ट्रो कोइन" लिथुआनिया में टैक्सी सेवाओं के लिए एक समान सेवा प्रदान करता है। इसके अलावा, इन भुगतानों बाल्टिक्स में कुछ रेस्तरां में उपलब्ध हैं। एयरलाइन "एयर बाल्टिक" बिटकोइन स्वीकार करने के लिए शुरू किया है, जो पहले था। कंपनी विशाल "बितपे" पहले से ही एयरलाइन "एयर बाल्टिक" से प्रसंस्करण सेवाओं में लगे हुए हैं। हालांकि, छोटी कंपनियों के बाजार में प्रवेश और प्रतिस्पर्धा में वृद्धि। उदाहरण के लिए, "स्पेक्ट्रो कोइन"।

इन देशों में गति प्राप्त क्रिप्टो-मुद्रा। एक गैर लाभ एसोसिएशन "एस्टोनियाई क्रिप्टो एसोसिएशन" उपयोगकर्ताओं की संख्या में लगातार वृद्धि की घोषणा की। एस्टोनिया, लातविया और लिथुआनिया 2008 के संकट से प्रभावित थे। उनकी अर्थव्यवस्था एक लंबे समय तक मंदी के दौर में है। अचल संपत्ति बाजार ढह गई। वित्तीय सेवाओं का पालन किया। लेकिन क्रिप्टो-मुद्रा बाजार अभूतपूर्व वृद्धि का अनुभव है।

एस्टोनियाई नेशनल बैंक आभासी पैसे की उच्च "जोखिम" की चेतावनी दी है। 20% वैट मुद्रा बिटकोइन की बिक्री के लिए लागू किया जाता है। लेकिन बिटकोइन लोकप्रिय हो रहा है। और इस तरह के "स्पेक्ट्रो कोइन" और "वोरापे" के रूप में कंपनियों उसके लिए मार्ग प्रशस्त हुआ।

Estonian Central Bank


Follow Cointelegraph on Facebook