Tech Giants Google & Intel Are the Biggest Corporate Investors in Fintech

कंपनियों "गूगल" और "इंटेल" 2010 के बाद से, क्रमश: 37 और 16 सौदों संपन्न हुआ। वे वित्तीय प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में सबसे अधिक सक्रिय कॉर्पोरेट निवेशक हैं। इन आंकड़ों संसाधन "सीबी इनसाइट्स" से आया है।

निवेशक 2014 में वित्तीय प्रौद्योगिकी के दायरे से शुरू अप के विकास में 1.4 अरब डॉलर का निवेश किया है। इस उद्योग में निवेशकों की बढ़ती रुचि को दर्शाता है। "सीबी इनसाइट्स" के अनुसार, इस राशि को 2015 में दोगुना हो जाएगा। "सीबी इनसाइट्स" उद्यम पूंजी कंपनियों की गतिविधि पर नज़र रखने में मदद करता है कि एक सेवा है।

इस तरह के "सिटी", "मास्टर कार्ड" या "अमेरिकन एक्सप्रेस" के रूप में वित्तीय कंपनियों के एक बडेे पैमाने पर शुरू अप में निवेश करेगा। उदाहरण के लिए, निवेश कंपनी 'मोज़िदो "," गतिशीलता "," एप लैब मनी केन्या "और दूसरों के द्वारा प्राप्त किया गया है। हालांकि, कंपनी 'गूगल' और 'इंटेल' फाइनेंशियल टेक्नोलॉजीज के क्षेत्र में सबसे अधिक सक्रिय निवेशक हैं।

कंपनी "इंटेल" भुगतान के लिए भुगतान के कार्यान्वयन और मोबाइल प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में लगे हुए हैं कि कंपनियों पर केंद्रित है। कंपनी "गूगल" की गतिविधियों की एक व्यापक रेंज से कंपनी में 25 अद्वितीय निवेश बाहर किया गया है। इस ऋण, व्यक्तिगत बचत, सिस्टम "क्राउडअफ़ंडिनग", और साथ ही एक डिजिटल मुद्रा में लगे हुए हैं कि कंपनियां शामिल हैं। कंपनी स्टार्टअप को 'तरंग लैब्स "," बटर्कोइन "और" लेजर एक्स "में भारी निवेश किया है।

बदले में, कंपनी "इंटेल" संयुक्त राज्य अमेरिका के बाहर कई प्रमुख निवेश लागू किया गया है। कंपनी मोबाइल भुगतान के साथ जो सौदा स्वीडिश स्टार्टअप "आइ ज़ेटल", में पैसा निवेश किया है। निवेश भी ई-कॉमर्स के क्षेत्र में काम करता है जो एस्टोनियाई कंपनी "फ़ोर्त्यूनुमो", और ब्राजीली कंपनी "ई लाइक 'द्वारा प्राप्त किया गया।

कंपनी "ईबे" तीसरी सबसे बड़ी गैर-वित्तीय निवेशक है। कंपनी के मोबाइल कॉमर्स और ई-कॉमर्स के क्षेत्र पर केंद्रित है। "ईबे" शुरू अप "बिल सेफ़", "ट्रेड शिफ़्ट" और "ब्रांडिंग ब्रांड" के लिए निवेश प्रदान की गई है।

विदेशी कंपनियां भी निवेश में शामिल कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, चीनी कंपनी "रेनेरेन" पिछले एक साल के दौरान 4 लेन-देन का आयोजन किया। उस समय, कंपनी "गूगल" 8 लेन-देन का आयोजन किया।

"रेनेरेन" अब सामाजिक नेटवर्किंग के उद्योग में एक विशाल है। कंपनी के व्यापार और वित्तीय प्रबंधन के क्षेत्र से शुरू अप पर केंद्रित है। "रेनेरेन", "आकृति निवेश" और "फ़िस्कल नोट" "फ़ंड राइस" शुरू अप में महत्वपूर्ण निवेश प्रदान की गई है।

जापानी कंपनी 'पिंग एक "निवेश नेटवर्क" ई टोरो ", और साथ ही" ल्यू फ़ाक्स "ऋण देने के लिए चीनी ऑनलाइन मंच में निवेश करता है।