नई «फ़ायरफ़ॉक्स» प्लगइन आप नेटवर्क «डॉट बिट» के माध्यम से नेविगेट कर सकते हैं :-

FreeSpeechMe is a free and open-source browser plug-in that lets Firefox users do what was previously rather difficult to achieve: surf dot-bit (.bit) domains.

286 Total views
380 Total shares
This Firefox Plug-In Lets You Easily Surf the Dot-Bit Web

«फ़्री स्पीच मी» एक मुक्त ब्राउज़र प्लग-इन «फ़ायरफ़ॉक्स» के लिए है। इस प्लगइन के मूल में खुला स्रोत है। प्लगइन उपयोगकर्ताओं डोमेन डॉट-बिट (.बिट) के माध्यम से नेविगेट करने के लिए अनुमति देता है।

पारंपरिक वेबसाइटों डीएनएस सर्वर के रूप में निरुपित नाम और नंबर (आईसीएएनएन) के लिए इंटरनेट निगम से सर्वर का उपयोग करें। उदाहरण के लिए, डॉट कॉम, डॉट ओआरजी, डॉट नेट, आदि डॉट-सा वेबसाइटों बल्कि एक «नेमकोइन» की प्रणाली, या वैकल्पिक रूट सर्वर डीएनएस के रूप में अपनी ब्लोकचेन का उपयोग करें।

यह वेब साइटों के दो प्रकार के बीच एक महत्वपूर्ण अंतर है। तीसरे पक्ष को बंद या आईसीएएनएन द्वारा सेवित है डोमेन है कि सेंसर करने की क्षमता है। «नेमकोइन» उनकी डोमेन के लिए इस संभावना को समाप्त।

हालांकि, एक समस्या यह है कि हाल ही में जब डॉट-सा डोमेन के सर्फिंग करने की प्रक्रिया के लिए बने रहे। यह उपयोगकर्ता के कंप्यूटर पर डीएनएस सेटिंग्स के विन्यास में परिवर्तन करना जरूरी हो गया था। यह साधारण उपयोगकर्ताओं के लिए अव्यावहारिक और मुश्किल प्रक्रिया थी। इस वजह से पारिस्थितिकी तंत्र डॉट-बिट से बाहर रखा संभावित लक्ष्य ग्राहकों की एक पूरी खंड।

«फ़्री स्पीच मी» इस स्थिति बदल दिया है। इस प्लग-इन डाउनलोड पूर्ण संस्करण «नेमकोइन» ब्लोकचेन तुरंत (डाउनलोड के बारे में पांच घंटे लगते हैं) की स्थापना के बाद। इस ब्लोकचेन स्थापित है, जब उपयोगकर्ता के कंप्यूटर को पुनरारंभ करना होगा। उसके बाद, उपयोगकर्ता डोमेन के डॉट-बिट के साथ वेब साइटों के लिए उपयोग हो जाता है।

क्या डॉट-सा डोमेन की दुनिया में क्या हो रहा है? इन डोमेन कई वैकल्पिक समाचार एजेंसियों का ध्यान आकर्षित किया है। उनमें «स्वतंत्रता फ़ीन», «एन्जिल क्लार्क शो», «बुरा क्वेकर» और «फ्री टॉक लाइव»। इन पॉडकास्ट डॉट-सा क्षेत्र में अग्रणी बन गए हैं।

डॉट-बिट डोमेन के पंजीकरण के लिए आश्चर्यजनक रूप से सस्ते होते हैं। पंजीकरण की लागत पॉप ग्राहक के प्रति सिर्फ 10 सेंट। पंजीकरण शुल्क नेमकोइन या बिटकोइन की मुद्रा में भुगतान किया जा सकता है। आप अपनी वेबसाइट है इसके अलावा, अगर आप सस्ती और विश्वसनीय डोमेन डॉट-बिट पर एक दर्पण बना सकते हैं। पुस्तिका में यहाँ है।

×

Hottest Bitcoin News Daily

For updates and exclusive offers, enter your e-mail below.