बिटकोइन 15 अद्भुत तरीके के माध्यम से पैसे के भविष्य को बदल सकते हैं

Here are fifteen reasons why the future of money is changing due to the technological innovations of Bitcoin.

593 Total views
515 Total shares
15 Amazing Ways Bitcoin Changes the Future of Money

बहुत से लोग एक फिएट मुद्रा और बैंकिंग प्रणाली के साथ "एकाधिकार" खेल के थक गए हैं। ये लोग बिटकोइन की खूबियों का आकलन करने में सक्षम हो जाएगा। ये लाभ काफी हद तक अपने नुकसान पल्ला झुकना। बिटकोइन सिर्फ एक मुद्रा नहीं है। इस प्रणाली को सभी के लिए उपलब्ध है जो एक वैश्विक और स्थिर मुद्रा, बना सकते हैं!

बिटकोइन से तकनीकी नवाचार के पैसे का भविष्य बदल सकते हैं। हम इन कारणों में से 15 की एक सूची प्रस्तुत करते हैं।

पहली बार विश्व पीयरिंग मौद्रिक प्रणाली

बिटकोइन लोगों को तीसरे पक्ष की भागीदारी के बिना एक दूसरे के साथ बातचीत करने के लिए अनुमति देता है। अब आप मौद्रिक लेनदेन के कार्यान्वयन के लिए सार्वजनिक संस्थानों और सरकारी निकायों की आवश्यकता होगी। ये समय खत्म हो गई हैं। व्यापार आभासी बन गया। इस प्रिंटिंग प्रेस या ब्याज दरों में उपयोग करने के लिए होने से बचाता है।

ब्लोकचेन। बिटकोइन लेनदेन के लिए ओपन रजिस्ट्री

सभी उपयोगकर्ताओं को बिटकोइन ब्लोकचेन के क्रांतिकारी क्षमता को पहचान। इस प्रणाली को दुनिया भर में प्रयोग किया जाता है। यह बिटकोइन प्रोटोकॉल का दिल है। इसके अलावा, यह आप बिटकोइन लेनदेन का ट्रैक रखने के लिए अनुमति देता है। इस रजिस्टर पेपर दस्तावेजों, वकीलों और अधिक स्थान ले लेगा। इस प्रकार, मौद्रिक प्रणाली का उपयोग करने के लिए बहुत आसान हो जाएगा। सभी रिकॉर्ड इंटरनेट के माध्यम से आयोजित किया जाएगा। यह 21 वीं सदी की तकनीक है। केन्द्रीय बैंकों को इस प्रौद्योगिकी प्राप्त करना चाहते हैं।

लचीलापन और ट्रांसफ़र क्षमता

बिटकोइन एक और ऑनलाइन करने के लिए एक उपयोगकर्ता से भेजा जा सकता है। हालांकि, इस मुद्रा प्रेषण के लिए अन्य अवसर प्रदान करता है। उदाहरण के लिए, उपयोगकर्ताओं को एक साधारण एसएमएस संदेश के माध्यम से साधारण मोबाइल फोन के माध्यम से बिटकोइन हस्तांतरण कर सकते हैं। उपयोगकर्ताओं को आसानी से बिटकोइन भुनाया जा सकता है। यहां तक कि मोर्स कोड बिटकोइन लेनदेन की अनुमति देता है। और जल्द ही, उपयोगकर्ताओं के लिए उपग्रह इकाइयों के माध्यम से अंतरिक्ष में बिटकोइन भेजने के लिए सक्षम हो जाएगा।

एक वैकल्पिक मुद्रा है, जहां दुनिया में आपका स्वागत है

बिटकोइन प्रोटोकॉल विकसित किया गया था के बाद वैकल्पिक मुद्रा (अल्टकोइन) दिखाई दिया।

बिटकोइन अन्य डिजिटल मुद्राओं की अद्भुत तकनीक का एक बहुत प्रदान करता है। और इन प्रौद्योगिकियों, बारी में, प्रणाली बिटकोइन के लिए अद्भुत नई सुविधाओं के एक बहुत जोड़ने के लिए मदद कर रहे हैं।

हालांकि, बिटकोइन हर किसी के लिए उपयुक्त नहीं है। कई लोगों को डिजिटल मुद्रा के अन्य प्रकार का उपयोग करने के लिए पसंद करते हैं। शायद कुछ उपयोगकर्ताओं को एक अधिक सुरक्षित क्रिप्टो-मुद्रा पसंद करते हैं। कुछ लोगों को और अधिक नाम न छापने प्रदान करता है कि एक प्रणाली के साथ काम करने के लिए पसंद करते हैं। कुछ एक उच्च गति से एक सौदे के लिए बाहर ले जाने के लिए कामना करते हैं। कुछ उपयोगकर्ताओं मुद्रा, नहीं मिली बिटकोइन की पूरी यूनिट का उपयोग करना चाहते हैं। नए वैकल्पिक मुद्रा सभी उपयोगकर्ता की आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्षम हो जाएगा।

प्रोग्राम किया जा सकता है कि पैसे

निक जाबो बीस से अधिक साल पहले के लिए 'स्मार्ट ठेके "बनाया गया है। इस तकनीक को भविष्य में महत्वपूर्ण हो सकता है। यह तकनीक कुछ शर्तों को मिले हैं जब अनुबंध स्वचालित रूप से प्रभावी करने के लिए अनुमति देता है। उदाहरण के लिए, तुरंत हस्ताक्षर करने के बाद, भुगतान के बाद, या समय का एक निर्धारित अवधि के बाद। दूसरे शब्दों में, सिस्टम प्रोग्राम है।

आप अपने बिटकोइन पर पूरा नियंत्रण बनाए रखने के लिए

वे इस पर पूरा नियंत्रण है के रूप में सरकारी एजेंसियों, फिएट मुद्रा का उपयोग करें। इस प्रकार आम नागरिकों सत्ता के अपने दुर्व्यवहार के शिकार हैं। मुद्रास्फीति की दर फिएट मुद्रा प्रणाली दोषपूर्ण बनाता है जो एक सरकारी योजना है।

बिटकोइन ऐसे कीनेसियन प्रथाओं की अनुमति नहीं है। सरकारी एजेंसियों बिटकोइन नियंत्रित कर सकते हैं नहीं। इसलिए, वे नागरिकों से पैसे चोरी नहीं कर सकते। इसके अलावा, सरकार बिटकोइन की इकाइयों की संख्या में हेरफेर या ब्याज दरों को संशोधित करने में सक्षम नहीं होगा। सरकारी एजेंसियों को और अधिक पैसा बनाने के लिए। इस फिएट मुद्रा का अवमूल्यन होता है। बिटकोइन सरकारी योजनाओं से स्वतंत्र है। सभी उपयोगकर्ताओं को बनाया जा सकता है कि अंतिम राशि बिटकोइन 21 लाख यूनिट है पता है। इसलिए, वे मुद्रास्फीति के बारे में चिंता करने के लिए नहीं कर सकते हैं।

बिटकोइन लेनदेन डॉलर के साथ लेन-देन की तुलना में बहुत तेजी से कर रहे हैं

बिटकोइन की वजह से उच्च गति के लेन-देन के लिए इस्तेमाल से बाहर फिएट पैसे धक्का कर सकते हैं। बिटकोइन लेनदेन कुछ ही सेकंड के भीतर से बाहर किया जा सकता है। तुम एक न्यूनतम शुल्क के लिए लाखों डॉलर का हस्तांतरण कर सकते हैं, और इस समय का एक बहुत बड़ा नुकसान के बिना किया जाएगा। स्थानीय बैंकों दस साल में एक ही सिस्टम पर काम करने में सक्षम हो जाएगा। अब, पारंपरिक प्रणाली एक सौदे के कार्यान्वयन पर एक दिन बिताने के लिए मजबूर करेंगे।

जनता के बिना सार्वजनिक वित्तपोषण

उदाहरण के लिए, यदि आप अर्जेन्टीना में एक किसान हैं। आप अपने व्यापार के बढ़ने के लिए कच्चे माल, खाद्य और पशुओं को खरीदने के लिए 1,000 डालर की जरूरत होगी। अपनी वेब साइट या अन्य इंटरनेट स्रोतों पर एक क्यू आर कोड के रूप में अपने बिटकोइन बटुए का पता रखो। यह दुनिया भर से लोगों को आप के लिए वित्त पोषण प्रदान करने के लिए अनुमति देगा। कोई ज़रूरत नहीं है चेक, पहचान पत्र या हस्ताक्षर प्रदान करने के लिए।

माइक्रो भुगतान की दुनिया में आपका स्वागत है

मानक प्रणाली लाभहीन सूक्ष्म भुगतान नहीं करता है। प्रेषक लेन-देन की राशि के साथ तुलना में एक बड़ी शुल्क का भुगतान करना होगा।

बिटकोइन लेनदेन पीयरिंग रहे हैं। वे बिचौलियों की आवश्यकता नहीं है। इससे उन्हें सस्ता पड़ता है। यही कारण है कि आप एक प्रतीकात्मक शुल्क के लिए प्राप्तकर्ता को सीधे पैसा भेज सकते हैं। यह बहुत फायदेमंद है।

सरल पैसा प्रबंधन

पारंपरिक प्रणाली वास्तविक समस्या के लिए पूंजी की आवाजाही धर्मान्तरित। उपयोगकर्ता पैसे की बड़ी रकम ले जाने के लिए अनुमति प्राप्त करने के लिए दस्तावेजों का एक बहुत प्रदान करने के लिए होगा। खास तौर पर वह किसी दूसरे देश में उन्हें लेने के लिए चाहता है। बिटकोइन बटुए आप किसी भी समस्याओं के बिना पैसे के किसी भी राशि स्थानांतरित करने के लिए अनुमति देता है। आप अपने बिटकोइन बटुए का पता याद है, और इसके अलावा, अगर आपकी पूंजी को हर समय हाथ पर होगा।

ट्रेडिंग खातों क्योंकि बिटकोइन की अपनी प्रासंगिकता खो रहे हैं

अपने व्यक्तिगत बचत के लिए एक बिटकोइन बटुए, और व्यापार लेनदेन के लिए एक बिटकोइन बटुए बनाएँ। बस इतना ही। कोई शुल्क नहीं, कोई अनिवार्य मासिक चालान या रिपोर्ट और अन्य लालफीताशाही। तुम जल्दी और बिचौलियों के बिना भुगतान करने में सक्षम हो जाएगा।

बिटकोइन तीसरी दुनिया के देशों से निवासियों बैंकिंग प्रणाली की सेवाओं का उपयोग की अनुमति देता है

बैंकिंग प्रणाली में विकासशील देशों में अविकसित है। निवासियों के कई एक बैंक खाता नहीं है। इंटरनेट बैंकिंग के रूप में अच्छी तरह से सभी निवासियों के लिए सुलभ नहीं है। आप इस स्थिति व्यापार के विकास के लिए अनुकूल नहीं है कि आप सहमत होंगे।

बिटकोइन इस समस्या को हल करने में मदद करता। मोबाइल टेलीफोनी विकासशील देशों में बहुत लोकप्रिय है। इसलिए, बिटकोइन परंपरागत एसएमएस संदेशों का उपयोग करते हुए लेन-देन की अनुमति देता है। यह विकासशील देशों में कारोबार कर रही सुविधा होगी।

बिटकोइन एक पूर्ण मुद्रा

कई लोगों को सावधानी के साथ आभासी मुद्रा मानता है। वे आभासी मुद्रा कोई वास्तविक मूल्य है कि विश्वास करते हैं। हालांकि, ऐसा नहीं है। उदाहरण के लिए, ग्रीस फिएट मुद्रा की प्रणाली में दोष के कारण होता है जो एक डिफ़ॉल्ट का सामना कर रहा है। इसलिए, कई उद्यमियों और आम प्रयोक्ताओं आभासी मुद्रा के लिए आगे बढ़ रहे हैं।

बिटकोइन वास्तविक मूल्य के साथ संपन्न होता है। फिएट पैसे के विपरीत, जालसाज नकली सिक्के बिटकोइन करने में सक्षम नहीं होगा। हर फिएट मुद्रा का उपयोग करने में वर्षों के बाद जाली हो सकते हैं। अधिकारियों नोट्स हर कुछ वर्षों के स्वरूप को बदल यही कारण है कि। नकली मुद्रा और बाजार में विश्वास को कम कर रहे हैं। बिटकोइन नकली उत्पादों से उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा करता है।

तुम भी यहाँ बिटकोइन के वास्तविक मूल्य के बारे में एक लेख पढ़ सकते हैं।

बिटकोइन ब्लोकचेन का उपयोग करते समय आप वृक्षों को बचाने

ब्लोकचेन बिटकोइन की मदद से बनाया गया है कि सभी खरीद रिकॉर्ड करता है। इस प्रकार, हम ब्लोकचेन का उपयोग कर बिटकोइन के मालिक का पता लगाने कर सकते हैं। इस पत्र में दस्तावेज के साथ लालफीताशाही समाप्त।

ब्लोकचेन किसी भी कंपनी या सरकारी एजेंसी की गतिविधियों को पारदर्शी बना सकते हैं। कंपनियों को आर्थिक रूप से जिम्मेदार होगा।

सरकारी एजेंसियों सहायता बिटकोइन ब्लोकचेन के साथ अपने काम वास्तव में स्पष्ट कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, होंडुरान सरकारी जमीन के स्वामित्व के पंजीकरण के लिए ब्लोकचेन उपयोग करने के लिए कोशिश कर रहा है।

ब्लोकचेन किसी भी कंपनी या संस्था के बजट प्रबंधन के माध्यम से भ्रष्टाचार के उन्मूलन में मदद मिलेगी। इस प्रणाली को ग़लत साबित नहीं किया जा सकता कि रिपोर्टिंग के लिए एक रजिस्ट्री के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके अलावा, बिटकोइन पुनर्निवेश के माध्यम से विकास के लिए अवसर प्रदान करता है। इसके अलावा, किसी भी कंपनी वह बिटकोइन का उपयोग करते समय वह हो जाता है कि वार्षिक बोनस का अनुमान लगाने के लिए सक्षम हो जाएगा।

पैसे का भविष्य

बिटकोइन एक क्रांतिकारी आविष्कार है। बैंक "फोर्टिस" भाप इंजन का आविष्कार और आंतरिक दहन इंजन के लिए यह समान है। बिटकोइन कोई केंद्रीय स्थान या अध्यक्ष भी हैं। बिटकोइन अपने लाभ के लिए काम करेगा कि विज्ञापन एजेंट की सेवाओं का उपयोग नहीं करता है, और कहा कि हर दिन अपनी अनूठी विशेषताओं के बारे में दुनिया को बताना होगा। बिटकोइन ऐसे डेबिट कार्ड या प्रणाली 'पेपैल' के रूप में अप्रासंगिक मौजूदा सेवाओं में आता है।

वित्तीय संस्थानों, केंद्रीय बैंकों या सरकारों बिटकोइन को नष्ट नहीं कर सकते हैं। अग्रणी मीडिया संसाधनों रिवर्स में सभी को समझाने करने की मांग हालांकि बेशक, बिटकोइन एक आदर्श व्यवस्था नहीं है। इसके उत्पादन के लिए एक मुश्किल प्रक्रिया है। बिटकोइन के संचय करने पर उपयोगकर्ताओं को समस्याओं का सामना। बहुत से लोग सिर्फ बिटकोइन का सार समझ में नहीं आता।

फिर भी, इन 15 कारणों उपयोगकर्ताओं बिटकोइन बनाने के लिए उनके पैसे, प्रयास और संसाधनों का निवेश करने के लिए एक प्रोत्साहन देने के लिए "पैसे के भविष्य के लिए।"

×

Hottest Bitcoin News Daily

For updates and exclusive offers, enter your e-mail below.