ब्लोकचेन प्रसारण संगीत के उद्योग में सबसे बड़ी समस्या हल कर सकते हैं

A new report by the Berklee College of Music and the Institute of Creative Entrepreneurship Rethink Music estimates that around 20 to 50 percent of money generated by streaming is never returned to the artists.

189 Total views
347 Total shares
Study: the Blockchain Can Solve the Music Streaming Industry’s Biggest Problem

20 संगीतकारों में से 50 प्रतिशत से "बर्कली कॉलेज संगीत" और "रचनात्मक उद्यमिता पुनर्विचार संगीत के संस्थान" से रिपोर्ट के अनुसार, प्रसारण संगीत से पैसा नहीं मिलता है। ब्लोकचेन लेन-देन की गणना की समस्या के लिए एक समाधान के रूप में प्रस्तावित किया गया है और अधिक से अधिक पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए।

रॉयल्टी

रिपोर्ट दलों के बीच वितरित धनराशि का विश्लेषण करती है। ये फंड संगीत के विकास में योगदान:

2014 संगीतकारों में 15 अरब डॉलर की राशि में रिकॉर्डिंग उद्योग से "संगठन" आइ एफ़ पी आइ "निश्चित आय केवल एक है कि आय। फाइनेंस के अंश के रूप में अच्छी तरह से आय के रूप में समझते हैं और प्रबंधन करने के लिए और अधिक जटिल होते जा रहे हैं मिलता है। यह एक तेजी से साइकिल चालन की वजह से है संगीत के उत्पादन, ऑनलाइन सेवाओं के विकास और लाइसेंस संरचना के लिए। "

फीस के दो प्रकार के एक गीत खेला जाता है हर बार भुगतान किया जाता है। पहले मामले में, पैसे संगीतकार या लेबल को जाता है। दूसरे मामले में, पैसे के गीत के निर्माता या गीत के अधिकार का मालिक है कि कंपनी को जाता है।

संगीतकार दाऊद ने कहा:

"यह अध्ययन आवश्यक है। हम सभी संगीत के कारोबार बहुत जटिल है कि पता है। नई सिफारिशों संगीत के कारोबार में प्रगति और इसमें शामिल सभी लोगों के लिए लाभ होगा कि आशा प्रदान करते हैं।"

"ब्लूमबर्ग" बताते हैं:

"संगीत सेवाओं के लेबल के लिए सीधे रॉयल्टी का भुगतान नहीं करते। वे बड़े समूहों या कॉपीराइट धारकों के लिए रॉयल्टी का प्रबंधन है कि संगठनों पर भरोसा करते हैं। इन संगठनों के चक्र में एक के बाद एक कदम पर पैसे खुद ले।"

इस चित्र संगीत के कारोबार में कितना पैसा मिलता है, जो दिखाता है:

Diagram

अधिकार-कई कारकों के कारण पूर्ण में अपने पैसे प्राप्त नहीं है। कई उदाहरण हैं। एक कॉपीराइट है कि लेबल, ऑडियो प्रसारण के लिए रॉयल्टी प्राप्त जब यह होता है। ये फंड इस तरह के लेनदेन में संगीतकारों तक पहुँच नहीं है।

लेबल प्रसारण के लिए एक छोटे से शुल्क, और पैसे के लेबल के मालिकों के लिए चला जाता है। संगीतकार उन्हें नहीं मिलता है। कुछ लोगों को इस बारे में पता है। अध्ययन करोड़ों डॉलर के सैकड़ों प्रणाली में खो गया है और संगीतकारों को खुद नहीं पहुंचे हैं कि पता चला।

ब्रायन संदेश एक सह-प्रबंधक "निक गुफा और बुरे बीज", "पी जे हार्वे" और "रेडियोहेड" है। इस प्रकार है के रूप में वह इस स्थिति पर टिप्पणी की:

"वे को बढ़ावा देने और डिजिटल युग में रचनात्मक लोगों के हितों को प्रोत्साहित करने के लिए कर रहे हैं अगर सांसदों इस बात का ध्यान रखना चाहिए। वे अपने स्वयं के लाभ के लिए संगीत बाजार का उपयोग करने वाले बड़ी कंपनियों के मालिकों से उनकी रक्षा करना चाहिए। हम के युग की गलतियों को दोहराना नहीं चाहिए" के बाद नैप्स्टर "। हम कुछ लोगों के बहुमत की कीमत पर लाभ की अनुमति नहीं कर सकते। "

ब्लोकचेन का प्रयोग

अध्ययन ऑडियो प्रसारण और लेबल के लिए सेवाओं के बीच समस्या के लिए एक वैकल्पिक समाधान प्रदान करता है। लेन-देन, राजस्व का एक हिस्सा प्राप्त करने के लिए लेन-देन के लिए खुला रजिस्ट्री करने के लिए धन्यवाद एक तीसरे पक्ष की जरूरत नहीं होगी।

भुगतान स्वचालित रूप से और तुरंत एकीकरण ब्लोकचेन प्रौद्योगिकी के बाद वितरित किया जाएगा।

इस प्रणाली को इस तरह के "स्पोटीफ़ाइ" के रूप में ऑडियो प्रसारण के लिए रिकॉर्ड कंपनियों और सेवाओं के बीच सभी समस्याओं को शून्य पर लाना होगा। श्रीमती टेलर स्विफ्ट 2014 के दौरान उनके संगीत के प्रसारण के लिए कम अधिक $ 500,000 प्राप्त किया। सुश्री स्विफ्ट "स्पोटीफ़ाइ" के महानिदेशक, श्री डेनियल इक के अनुसार, बारे में $ 6 मिलियन प्राप्त करने के लिए किया गया था।

"बिग मशीन" के महानिदेशक, श्री स्कॉट ब्रोचेटा कहा:

"हम यह हमारे समय में लगभग सबसे सफल संगीतकार के लिए हुआ है कि यह नहीं भूलना चाहिए। और क्या उनके कैरियर बनाने की कोशिश कर रहे हैं जो अन्य कलाकारों के लिए होता है? सुश्री स्विफ्ट कंपनी से प्राप्त" स्पोटीफ़ाइ "कम से कम एलबम के 50,000 प्रतियों की बिक्री के लिए प्राप्त किया गया था पिछले साल के लिए "।

विवाद श्रीमती स्विफ्ट, अपने रिकॉर्ड लेबल और कंपनी "स्पोटीफ़ाइ" के बीच पैदा हुई। इन विवादों के मध्यस्थों स्वयं करने के लिए संगीतकार की आय हथियाना है कि इस तथ्य से उत्पन्न होती हैं। आय के वितरण में शामिल कर रहे हैं कि तीसरे पक्षों पर निर्भरता को कम करने में मदद ब्लोकचेन। इस प्रकार, कलाकारों के वे हकदार हैं जो रॉयल्टी, प्राप्त होगा।

×

Hottest Bitcoin News Daily

For updates and exclusive offers, enter your e-mail below.