खेल «वोक्सेलनाट्स» आभासी संपत्ति के लिए अधिकारों की रक्षा करने के लिए "एन एक्स टी के ब्लोकचेन उपयोग करता है"

Voxelnauts is a Minecraft-inspired, massive online multiplayer and virtual reality game that leverages the NXT blockchain for use in its economy, land property, and game item intellectual property-management system.

249 Total views
413 Total shares
Voxelnauts: A Minecraft-Inspired Game With NXT-Backed Property Rights and DRM

"वोक्सेलनाट्स" सिर पर चढ़कर प्रदर्शन के समर्थन के साथ एक मल्टीप्लेयर खेल है। "माइनक्राफ़्ट" में ब्रह्मांड के प्रकार के आधार पर विकसित "वोक्सेलनाट्स" में खेल ब्रह्मांड। "वोक्सेलनाट्स" खेल और स्थानों के तत्वों पर बौद्धिक संपदा अधिकारों के प्रबंधन के लिए "एन एक्स टी के ब्लोकचेन" का उपयोग करता है। इस ब्रह्मांड "वोक्सेलनाट्स" की आभासी अर्थव्यवस्था का हिस्सा है।

इस खेल की शैली गाथा "अंतिम काल्पनिक" के प्रशंसकों के लिए परिचित हो जाएगा। खेल लाभदायक नहीं है जो खेल "माइनक्राफ़्ट" के रूप में अच्छी तरह के रूप में आभासी बाजार अर्थव्यवस्था की "सैंडबोक्स" को जोड़ती है। यह अन्य खेलों के बीच में "वोक्सेलनाट्स" अलग होगा एक विशेषता है कि हो सकता है। खेल अर्थव्यवस्था केंद्रीकृत है उदाहरण के लिए, खेल ब्रह्मांड में बड़े पैमाने पर मुद्रास्फीति के अधीन नहीं है। वे के रूप में अच्छी तरह से कीनेसियन तरीकों को देखने के लिए। इसके अलावा, किसी भी खिलाड़ी को "भगवान" लगता है और अपने स्वयं के ग्रह बना सकते हैं। खिलाड़ियों को दुनिया के आर्थिक मॉडल है, साथ ही इसमें खेल के नियमों को निर्धारित करने में सक्षम हो जाएगा।

"वोक्सेलनाट्स" एक सुन्दर मनभावन इंटरफेस है। इसके अलावा, इस खेल के रोमांच और "माइनक्राफ़्ट" की तुलना में अमीर "आरपीजी" महसूस की एक किस्म प्रदान करता है। इसके अलावा, इन सुविधाओं को केवल "हिमशैल के टिप रहे हैं।" खेल आभासी वास्तविकता हेलमेट के इस्तेमाल का समर्थन करता है। "वोक्सेलनाट्स" बनाया है "ओक्लस दरार 'और' वाइव" से हेलमेट के लिए समर्थन करते हैं। हालांकि यह संभव है हेलमेट के बिना खेलने के लिए।

डेवलपर्स के विकास के अंतिम चरण के लिए धन जुटाने के लिए किडस्टार्टर-अभियान का शुभारंभ किया। खेल एक वर्ष से अधिक के विकास के अंतर्गत है। कंपनी की वेबसाइट से प्राप्त जानकारी के अनुसार, खेल 1 करोड़ डॉलर की राशि में एक प्रारंभिक निवेश प्राप्त किया। निवेश नवीन परियोजनाओं में निवेश करने वाले निजी निवेशकों से प्राप्त हुए थे। फिलहाल, डेवलपर्स 72 हजार डॉलर की वजह से किडस्टार्टर अभियान एकत्र किया है। उनका लक्ष्य 200 हजार डॉलर का योग है। अभियान गेमर के बीच बहुत रुचि का पता चलता है, जो काफी तेजी से चल रहा है।

ब्लोकचेन के माध्यम से स्वामित्व का पंजीकरण

खेल संपदा अधिकारों और बौद्धिक संपदा अधिकारों के पंजीकरण के लिए "एन एक्स टी के ब्लोकचेन" का प्रयोग करेंगे। यह खेल के लिए एक प्रमुख नवीन सफलता किया जाएगा। "एन एक्स टी के ब्लोकचेन" बनाने के लिए और खेल कलाकृतियों, कस्टम मुद्राओं और संपत्ति को ट्रैक करने के लिए एक स्पष्ट तरीके के साथ उपयोगकर्ताओं को प्रदान करेगा। खिलाड़ी भी उन्हें व्यापार कर सकते हैं।

"ब्लोकचेनs" डैनियल म्रोस की "वोक्सेलनाट्स" के सह-संस्थापक और निदेशक लिखते हैं:

एक कस्टम खेल सामग्री के लिए संपत्ति के अधिकार के पंजीकरण के लिए एन एक्स टी के ब्लोकचेन "" हम का उपयोग करेगा। "खिलाड़ियों को अपने बूते ग्राफिक तत्वों बनाने के लिए, और फिर उन्हें खेल में आयात कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यह फर्नीचर, हथियार, पशु, आदि हो सकता है खेल के प्रत्येक तत्व संपत्ति रखने का अधिकार के माध्यम से अपने मालिक के लिए आवंटित किया जाएगा। रजिस्ट्री संपत्ति के अधिकार "एन एक्स टी के ब्लोकचेन"। खिलाड़ियों को सीधे "एन एक्स टी के ब्लोकचेन" के माध्यम से अपने काम को बेचने में सक्षम हो जाएगा। खेलों ब्रह्मांड एक खेल तत्व के मालिक का नाम दिखाई देगा में होगा, एक सार्वजनिक रजिस्ट्री से जानकारी के आधार पर। "

इसी प्रकार के प्रयास ब्लोकचेन के माध्यम से संपत्ति के अधिकार का प्रबंधन करने की मांग की है, जो कंपनियों "बिटनेशन" और “आइ नेशन", द्वारा किया गया है। हालांकि, "वोक्सेलनाट्स" के डेवलपर्स हमें कार्रवाई में इस योजना को दिखाते हैं। कई इस संबंध में एक बहुत ही गरीब रोग का निदान दिया, हालांकि यह अराजक और  गंदगी के जोखिम के बिना एक अनियमित माहौल में चल रही है।

"ग्रिफ़िंग" वास्तविक दुनिया से खिलाड़ियों "माइनक्राफ़्ट", लेकिन यह भी व्यापारियों को न केवल द्वारा सामना की समस्या थी। एम एम ओ खेल में खिलाड़ियों के कुछ समूहों खेल तत्वों के विनाश में लगे हुए हैं। ये अन्य खिलाड़ियों के द्वारा बनाई गई है कि तत्व हैं। "ग्रिफ़िंग 'का सार इस में ठीक है। खिलाड़ियों को मजा करने के लिए अन्य खिलाड़ियों की सामग्री को नष्ट कर। किसी को एक ताक़तवर लेता है और किसी और के घर को नष्ट करने के लिए शुरू की तरह है। डेवलपर्स "ग्रिफ़िंग" को रोकने के लिए आभासी संपत्ति को अधिकार देने के लिए एक सिस्टम बनाया है। इस प्रणाली के डिजिटल प्रतिबंध ("डीआरेम") के प्रबंधन के लिए व्यवस्था करने के लिए इसी तरह की है।

श्री म्रोस के अनुसार, "रचनाकारों एक या एक से उनके तत्व का एक और के विनाश के लिए संभावना निर्दिष्ट करने के लिए सक्षम हो जाएगा। इसके अलावा, वे अन्य खिलाड़ियों के साथ अनुमेय बातचीत के प्रकार को निर्दिष्ट कर सकते हैं। निम्नतम स्तर पर हैं, और पूरे ग्रह के बीच।" "खेल तत्वों 'की श्रेणी में उपयोगकर्ता-निर्मित कला, फर्नीचर, साथ ही ब्रह्मांड" वोक्सेल "में खिलाड़ियों को लाया जाएगा कि किसी भी अन्य फैशन रहे हैं।

हालांकि, इस प्रयोग खेल तत्वों और खेल भूमि के स्वामित्व के लिए सही करने के लिए न केवल लागू होता है।

उपयोगकर्ता मौद्रिक प्रणाली "एन एक्स टी" पर आधारित होगा, जो मुद्रा के अपने स्वयं के रूपों, बना सकते हैं। इस प्रकार, वे केंद्रीय बैंक के स्वामी या उनके खेल की दुनिया में मुक्त बाजार के संस्थापकों में बन सकता है। यह केवल अपनी इच्छा पर निर्भर करता है। इसी समय, सिस्टम "एन एक्स टी के ब्लोकचेन" के लिए पारदर्शी और सुरक्षित धन्यवाद किया जाएगा। इसके अलावा, यह खिलाड़ियों को खेल के माहौल पर पूरा नियंत्रण बनाए रखने के लिए अनुमति देगा।

खेल एक खुला स्रोत होगा। इस प्रकार, डेवलपर्स क्रिप्टो-मुद्रा के किसी भी प्रकार के लिए जुआ खेलने कलाकृतियों के भीतर व्यापार के लिए प्रोत्साहित करना चाहते हैं। इसके अलावा, वे इस खेल के लिए कस्टम संयम का स्वागत करते हैं।

वीडियो के लिए एकीकरण ब्लोकचेन के लिए प्रतिबंध

खेल की आभासी ब्रह्मांड में पैसे की "स्थिरता" की शुरूआत के लिए ब्लोकचेन-प्रौद्योगिकी से "वोक्सेलनाट्स" लाभ। खेल में क्रिप्टो-मुद्रा को एकीकृत हालांकि, जब कुछ समस्याएं उत्पन्न होती हैं। इसके अलावा, इन समस्याओं को हम में सामना उन लोगों की तरह कर रहे हैं "वास्तविक दुनिया।"

उदाहरण के लिए, "वोक्सेलनाट्स" ब्लोकचेन के माध्यम से लेखा योजना का उपयोग करता है। प्रणाली पैसे निकालने के लिए एक सरल योजना के साथ उपयोगकर्ताओं को प्रदान करता है। इस प्रकार, बिक्री "एन एक्स टी के ब्लोकचेन" में दर्ज की गई है। श्री म्रोस ने कहा:

"वैकल्पिक मुद्रा मंच की एक विशेषता है। इस वजह से मौद्रिक प्रणाली एन एक्स टी के संभव बनाया है। इस पर नज़र रखने के लिए सबसे अच्छा समाधान हो सकता है में खेल मुद्रा। हालांकि, लेन-देन खिलाड़ी आधार बहुत व्यापक है। यह इस समाधान के मुख्य नुकसान है, उच्च शुल्क शामिल "।

इस क्रिप्टो-मुद्रा के बारे में कुछ भी पता नहीं है जो उपयोगकर्ताओं को आकर्षित करने में एक महत्वपूर्ण कारक है। शायद वे सामान्य रूप में क्रिप्टो-मुद्रा में कोई दिलचस्पी नहीं कर रहे हैं। उन्हें अपने बितकोइन बटुए प्राप्त करने के लिए प्राप्त करने की कोशिश के रूप में भी, अवधारणा के साथ उन्हें प्रदान करने के लिए कोई जरूरत नहीं है।

हालांकि, कई खिलाड़ियों मुद्रा "एन एक्स टी के", और साथ ही खेल "वोक्सेलनाट्स" की स्थानीय मुद्रा का उपयोग करने में सक्षम हैं। इससे उन्हें आसानी से एक दूसरे के साथ व्यापार करने के लिए अनुमति देता है।

सिस्टम पक्ष श्रृंखला ब्लोकचेन पर आधारित लेखा प्रणाली के लिए एक विकल्प प्रदान कर सकता है। वे का उपयोग करने का एक ही सिद्धांत पर आधारित हैं, लेकिन पक्ष श्रृंखला कम फीस की पेशकश कर सकते हैं।

वर्चुअल कानून

जेसन आर्चिनेको "वोक्सेलनाट्स" विकसित कर रहा है, जो कंपनी के दूसरे सह-संस्थापक है। श्री म्रोस के अनुसार, जेसन आर्चिनेको "आभासी संपत्ति को अधिकारों के बारे में पहली बार मुकदमा का नेतृत्व करने वाले एक वकील।" श्री आर्चिनेको आभासी ब्रह्मांड "वोक्सेल्नाट" और कानूनी तौर पर वैध अर्थव्यवस्था की क्षमता को एकजुट करती है कि कड़ी है।

×

Hottest Bitcoin News Daily

For updates and exclusive offers, enter your e-mail below.